Hapur: Paytm का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, ठग को आपकी तलाश

0
999
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़ (Hapur) में पिछले कुछ महीनों से एक शख्स भोले-भाले लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना रहा है। पेटीएम (Paytm) अपडेट (Update) करने के नाम पर ये युवक आपसे आपका फोन मांगता है और फिर ओटीपी (OTP) लेकर आपके खाते से पैसे निकाल लेता है।

दिल जीत कर करता है ठगी:

दरअसल हापुड़ शहर में इस ठग की बातों में आए पीड़ित ने नाम न बताने की शर्त पर पूरा मामला बताया। ये पीड़ित शहर में एक दुकान चलाता है और साल 2019 के अंत में उसके पास एक युवक ग्राहक बनकर रोज आने-जाने लगा। पहले तो उसने दुकानदार से जान-पहचान बढ़ाई और धीरे-धीरे पीड़ित की ऑनलाइन पेमेंट पर निगाह रखने लगा। खुद को पेटीएम का एजेंट (Paytm Agent) बताने वाला ये शख्स भरोसे का फायदा उठाने की फिराक में लग गया और जब दुकानदार को इस पर भरोसा हो गया तो एक दिन ये ठग दुकान पर पेटीएम अपडेट करने के नाम पर पहुंच गया। दुकानदार ने पहले तो मना कर दिया लेकिन अगले दिन ये शख्स फिर उसी दुकान पर पहुंच गया और अपनी बातों में फंसाकर दुकानदार का मोबाइल ले लिया।

जैसे ही मोबाइल इस शख्स के हाथों में आया उसने तुरंत पीड़ित के फोन से ओटीपी निकाल लिया। दुकानदार को फोन वापस कर वहां से तुरंत निकल लिया। जब दुकानदार की निगाह उसके फोन पर गई तो उसने देखा कि अच्छा खासा पैसा ठग के खाते में जा चुका था। दुकानदार ने ठग को ढूंढने की पूरी कोशिश की लेकिन वो कहीं नज़र नहीं आया। दुकानदार ने बताया कि उसे उसका पैसा वापस नहीं मिला है और न ही उसने पुलिस में किसी तरह की शिकायत दी है।

कमर्शियल अकाउंट पर रखता है नज़र:

इस मामले के बाद ठग ने और भी कई लोगों को अपना शिकार बनाया। इसकी नज़र अक्सर उन दुकानदारों पर रहती है जो पेमेंट पेटीएम से लेते हैं। लॉकडाउन के दौरान हो सकता है कि ये ठग धोखाधड़ी में सफलता हासिल न कर पाया हो लेकिन निज़ामपुर के पास कॉवई गांव के रहने वाले इस ठग ने लॉकडाउन से पहले खूब लोगों को ठगा है।