मेरठ, गाज़ियाबाद समेत 15 जिले होंगे सील, जानिए हापुड़ के बारे में

0
38339
Ad के लिए संपर्क करें: 9654657314

देश और प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच लॉकडाउन को लेकर तमाम अटकलें थी जिस बीच एक बड़ी खबर आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों को सील करने का बड़ा फैसला लिया है। ये 15 जिले बुधवार रात 12 बजे से सील किए जाएंगे।

ये 15 जिले होंगे सील:

वाराणसी, लखनऊ, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, नोएडा, गाज़ियाबाद, शामली, कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फ़िरोज़ाबाद और बरेली को सील किया जाएगा।

इस सूची में हापुड़ का नाम नहीं है।

15 अप्रैल तक होंगे 15 जिले सील:

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी में अभी तक कुल 343 कोरोना (Corona) पॉजिटिव (COVID-19 Positive) मरीज हैं। प्रदेश के सभी संक्रमित जिलों में से 6 या उससे अधिक कोरोना मरीजों की संख्या वाले 15 जिलों में डीएम-एसपी द्वारा हॉट स्पॉट को चिन्हित किया गया है जिन्हें 15 अप्रैल तक सील किया जाएगा।

किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं: मुख्य सचिव

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि इन 15 जिलों में कोविड-19 संक्रमण की वजह से पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। सभी लोगों को उनके घर पर ही जरूरी चीजें मुहैया करवाई जाएंगी। सभी प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे। मुख्य सचिव ने बताया कि कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread) न हो इसलिए यह कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) किया जा रहा है। अब जिलों में केवल उन्हीं वाहनों की एंट्री होगी जिनके पास वैध पास होंगे। इसके लिए प्रशासन एक बार फिर से इसकी समीक्षा करेगा और लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए होम डिलिवरी सुनिश्चित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here