हापुड़: टीजीटी और पीजीटी की परीक्षाओं के मद्देनजर बैठक

0
1260
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): टीजीटी और पीजीटी की परीक्षाओं के मद्देनजर हापुड़ सी.ओ. एस.एन. वैभव पांडेय ने शुक्रवार को हापुड़ कोतवाल सोमवीर सिंह के साथ हापुड़ कोतवाली परिसर में पुलिस टीम के साथ बैठक की। परीक्षा के दौरान डयूटी पर तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

सी.ओ. द्वारा दिए गए निर्देश:

क्षेत्राधिकारी ने कहा कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों की सघनता चैकिंग की जाए। परीक्षा केंद्र में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कैमरा, मोबाइल, पैन ड्राइव, केलकुलेटर आदि सभी पर प्रतिबंध है। कोई भी बाहरी व्यक्ति परीक्षा की अवधि के दौरान परीक्षा केंद्र से 100 मीटर की परिधि के अंदर खड़ा नहीं होगा और ना ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करेगा। प्रवेश परीक्षा केंद्र की 200 मीटर की परिधि में कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्रों द्वारा शोर / व्यवधान उत्पन्न नहीं करेगा और ना ही इनका प्रयोग बिना पूर्व अनुमति के करेगा। ड्यूटी पर लगा पुलिस बल यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी व्यक्ति भ्रामक और उत्तेजक प्रचार प्रसार ना करें जिससे अशांति का वातावरण उत्पन्न हो।

कोविड नियमों का हो सख्ती से पालन:

परीक्षा केंद्र के 500 मीटर की परिधि में कोई व्यक्ति अथवा संस्थान फोटोस्टेट, पीसीओ, इंटरनेट की दुकान नहीं खोलेगा। राज्यकीय कार्य हेतु इस्तेमाल होने वाली फोटो स्टेट मशीन, इंटरनेट सेवा खुली रहेंगी। ड्यूटी पर लगा पुलिस बल अपने साथ लाठी, डंडा, बॉडी प्रोटेक्टर, केनशिल्ड आदि लेकर तैनात रहेगा। सुरक्षा बल परीक्षा प्रारंभ होने से दो घंटे पहले अपनी ड्यूटी पर उपस्थित हो जाएगा। साथ ही ड्यूटी के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए मास्क, सैनिटाइजर, फेसशिल्ड, ग्लब्स आदि का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखेगा और परीक्षार्थियों को भी इसका पालन कराएगा।

यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश:

इस दौरान अधिकारी ने यह भी निर्देश किए कि अभ्यर्थियों के सामान, मोबाइल, बैग आदि के लिए पूर्व से स्थान चिन्हित कर टोकन सिस्टम की व्यवस्था करा ली जाए ताकि परीक्षा के समय अभ्यार्थियों को टोकन देकर उनके सामान को रखा जा सके। यातायात निरीक्षक को सभी परीक्षा केंद्रों के पास निर्धारित परिधि के बाहर उचित स्थान देखकर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए समुचित यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

CCTV से रखें दुकान, घर, शोरुम पर नज़र, कॉल करें: 9012520053