हापुड़ में प्रोपर्टी के दाम हुए धड़ाम

0
1382
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : हापुड़ में एक बड़े खाद्य तेल व्यापारी के चार ठिकानों पर गत 24 घंटे से चल रही छापामारी के बाद हापुड़ में प्रोपर्टी के दाम धड़ाम हो गए। हापुड़ के रेलवे रोड पर जिस जगह के दाम 6 लाख रुपए गज मांगे जा रहे थे फिलहाल चार लाख रुपए गज में लेवा नहीं रहा है।

यह बात पक्की है कि अवैध रुप से अर्जित किए गए धन का निवेश प्रोपर्टी व गोल्ड में किया जा रहा है। प्रोपर्टी में कालेधन का निवेश होने से ही गत एक वर्ष में जमीन, प्रोपर्टी के दामों में 50 प्रतिशत तक उछाला आया है। आयकर विभाग यह अच्छी तरह समझाता है कि आयकर रिटर्न में दर्शायी गई प्रोपर्टी की धनराशि, वास्तविक वैल्यू से कम है, यही आधार आयकर विभाग को नोटिस भेजने अथवा छापेमारी करने का अवसर प्रदान करता है।

प्रोपर्टी में जो छोटे निवेशक है, उन्हें आयकर विभाग नोटिस भेजना है और जो बड़े निवेशक है उनके ठिकानों पर छापेमारी करता है। बड़े पैमाने पर आयकर चोरी पकड़े जाने पर आपराधिक मामला दर्ज हो सकता है और मनी लांडिंग के तहत भी मकुद्दमा चल सकता है।

आपकों बता दें चलें कि कोरोना काल से लेकर अब तक हापुड़ के अनेक परिवारों ने अरबों रुपए के कालेधन को बैनामी सम्पत्ति में खफाया है और कालेधन को छिपाने के लिए थोड़ी बहुत बैंक से लोन लिया है।

महिलाएं सीखेंगी निशाने बाजी, Admission Free: 7668494749