किट्टू की मौत का मामला: जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित

0
321
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ के गोएना में 6 माह के बच्चे की हुई मौत के मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनील कुमार त्यागी ने तीन सदस्यों की टीम का गठन कर दिया है जो तीन दिनों के भीतर विस्तृत जांच रिपोर्ट सौंपेगी। हालांकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी प्रेस नोट में स्पष्ट कहा गया है कि 6 महीने के किट्टू पुत्र दीपांशु की मौत टीके के कारण नहीं हुई।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनील कुमार त्यागी का कहना है कि गांव गोएना में 10 जनवरी को किट्टू को टीके लगए गए। इसके लिए परिजन खुद ही बच्चे को लेकर आशा के पास पहुंचे थे। क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मी शाम पांच बजे तक गांव में रहे जहां 7 बच्चों को टीके लगाए गए। टीकाकरण के पश्चात किसी को परेशानी नहीं हुई।
सीएमओ कार्यालय के अनुसार रात करीब 12:30 बजे बच्चे की मृत्यु का पता चला जिसके बाद जांच हुई और प्राथमिल जांच में यह पाया गया कि बच्चे को पहले से कोई विशेष रोग जैसे निमोनिया इत्यादि नहीं था। बच्चे का टीकाकरण पूर्णतया प्रशिक्षित एएनएम द्वारा शरीर के चिन्हित स्थानों पर ही वैक्सीन लगाई गई थी। कार्यालय का कहना है कि बच्चे को जबरदस्ती टीका नहीं लगाई गया। कर्मियों के ऊपर लगे आरोप पूरी तरीके से गलत है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि बच्चे का पहले से चर्म रोग का इलाज चल रहा था जिसमें टीकाकरण प्रतिबंधित नहीं है। फिलहाल बच्चे की मौत के मामले में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की टीम गठित कर दी गई है जो तीन दिनों के भीतर विस्तृत जांच आख्या प्रस्तुत करेगी।

किफायती दामों पर खरीदें टाइल्स: 9837824010