Expired दवाई से किया जा रहा Sanitization

0
561
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



इस वक्त पूरा देश कोरोना के खिलाफ एक जंग लड़ रहा है लेकिन अधिकारी इस दौरान भी चंद पैसों के लिए लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। लालच के चक्कर में उनकी जान को खतरे में डाल रहे हैं। पिलखुवा का एक मामला सामने आया है जहां दिखावे के लिए किया जा रहे सैनिटाइजेशन में एक्सपायर दवाईयां हैं।

नगर पालिका पिलखुवा की कार्यप्रणाली हमशा से ही चर्चा में रही है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पालिका की ओर से पिलखुवा में सैनेटाइजेशन का कार्य चल रहा है। जगह-जगह वीडियो और फोटो खींचकर वाह-वाही भी लूटी जा रही है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है क्योंकि ये छिड़काव पूरी तरह बेअसर है। किसी ने जिला प्रशासन को बेअसर दवा के छिड़काव की शिकायत कर दी जिसके बाद मामले की जांच के दौरान जांच अधिकारी उपजिला मैजिस्ट्रेट ने पाया कि नगर पालिका पिलखुवा के गोदाम में मैलॉथिन दवाई की कुछ बोरियां पाई गई हैं जो एक्सपायरी डेट की थी।

नगर पालिका पिलखुवा के अधिशासी अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। नागरिकों ने मांग की है कि जनपद के अन्य निकायों के गोदामों की भी जांच की जाए। लेकिन सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर क्यों प्रशासन को इस मामले की भनक तक नहीं लगी? जितना भी पिलखुवा में सैनिटाइजेशन किया गया है इसके पीछे खर्च होने वाले जनता के पैसे की जवाबदेही किसकी है? जब देश कोरोना से बेरोजगारों के लिए मदद कर रहा है तो जनता के पैसे को चूना लगाना वाले इन अधिकारियों पर आखिर क्या एक्शन लिया जाएगा?

आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर अपनी राय ज़रूर दें।