VIDEO: खादर के इलाके जलमग्न होने से हुए प्रभावित

0
157
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश से गंगा के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी है जिससे गढ़ के खादर क्षेत्र बेहद प्रभावित हैं। खादर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव के ग्रामीण जलभराव के चलते बेहद परेशान हैं। खेत, रास्ते पूरी तरह जलमग्न होने से प्रभावित गांव के ग्रामीणों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। इस दौरान बीमारियों के पनपने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है।
आपको बता दें कि बिजनौर बैराज से पानी का डिस्चार्ज और पहाड़ों पर हो रही बारिश के चलते गंगा के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी है जिससे खादर के इलाके बेहद प्रभावित हैं। वहीं अगर प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो वह गांवों का दौरा भी कर रहे हैं और ग्रामीणों तक मदद पंहुचाने का दावा भी कर रहे हैं।
खादर क्षेत्र के गांव के जंगल में चारों तरफ पानी भरा हुआ, फसलें जलमग्न है जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीण व पशुपालकों के सामने पशुओं के लिए चारे की दिक्कत आ रही है। दूषित पानी आबादी के पास पहुंचने से मच्छरों के पनपने की संभावना बढ़ गई है। खादर क्षेत्र के गांव में संक्रामक बीमारियों के फैलने की भी संभावना बनी हुई है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि वह हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।