मुख्यमंत्री ने हापुड़ की शिक्षिका को राज्य शिक्षक पुरस्कार से किया सम्मानित

0
585
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : हापुड़ की शिक्षिका अरुणा कुमारी राजपूत उत्तर प्रदेश की उन दस शिक्षिकाओं में शामिल है जिनका चयन राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए किया गया है। इन दस शिक्षिकाओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीचर्स डे, 5 सितम्बर को लखनऊ में पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। हापुड़ की शिक्षिका अरुणा कुमार राजपूत ने शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री के कर कमलों से जैसे ही राज्य शिक्षक पुरस्कार ग्रहण किया, हापुड़ जनपद गौरान्वित हो उठा। शिक्षिका अरुणा कुमारी राजपूत सिम्भावली ब्लाक के गांव राजपुर स्थित आदर्श अंग्रेजी माध्यम संविलयन विद्यालय में सहायक अध्यापिका हैं और हापुड़ की अपना घर कालोनी में रहती है।

अरुणा अंग्रेजी औऱ राजनीति शास्त्र में एमए तथा बीएड है। शिक्षा के क्षेत्र में 27 वर्ष का अनुभव रखने वाली अरुणा गत 13 वर्ष से बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। साहित्य के क्षेत्र में भी अरुणा का अतुलनीय योगदान है और उनकी लिखित लेख, कविताएं, लघु कथाएं, बाल कथाएं आदि अनेक पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुकी है। अविवाहिता अरुणा ने एक पुत्री को गोद ले रखा है। समाज में कोई बच्चा अशिक्षित न रहे इसके लिए वह घर-घर जाकर बालिकाओं व बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करती रहती है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश मे हर जनपद से एक-एक शिक्षक का चयन राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयन किया जाता है। पुरस्कार में प्रथम दस स्थान प्राप्त करने वाले शिक्षकों को मुख्यमंत्री लखनऊ में पुरस्कार प्रदान करते हैं। हापुड़ की अरुणा कुमारी राजपूत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों की सूची में शामिल होने के लिए 98.71 अंक प्राप्त कर छठा स्थान प्राप्त किया है।