VIDEO: “अवैध कॉलोनियों की होगी ड्रोन से वीडियोग्राफी”

0
97
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



“अवैध कॉलोनियों की होगी ड्रोन से वीडियोग्राफी”

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद हापुड़ के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध कॉलोनी का धंधा जोर-शोर से पनप रहा है लेकिन एचपीडीए के लापरवाह अधिकारियों की वजह से भोली भाली जनता इन कॉलोनाइजरों के बहकावे में आकर अवैध कॉलोनी में मकान खरीद रही है जिसके चलते उन्हें बुनियादी सुविधा पाने के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि अवैध कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी की सड़कें बनाकर, स्ट्रीट लाइट आदि लगाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के वीसी नितिन गौड़ का कहना है कि उन्होंने सोमवार को जोनल प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र में ड्रोन से वीडियोग्राफ़ी की जाए और अवैध कॉलोनी को चिन्हित किया जाए। इसका उद्देश्य अवैध कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई करना तथा भविष्य में अवैध निर्माण को रोकना है।

इसी के साथ वीसी नितिन गौड़ ने कहा कि क्षेत्र में हो रहे कमर्शियल बिल्डिंगों के अवैध निर्माण के खिलाफ भी अधिकारी कार्रवाई करेंगे।

जनपद हापुड़ का शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र हो जहां अवैध कॉलोनियां न कट रही हो। हापुड़, बाबूगढ़, सिंभावली, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुवा, हाफिजपुर सभी क्षेत्रों में अवैध कालोनियां काफी तेजी से काटी जा रही हैं।