बिजली की आंख-मिचौनी से चारों ओर मचा है हा-हाकार

0
577
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



बिजली की आंख-मिचौनी से चारों ओर मचा है हा-हाकार

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद हापुड़ में बिजली अनाप-शनाप कटौती स चारों ओर हा हाकार मचा है। बिजली कटौती का सर्वाधिक असर औद्योगिक उत्पादन, पेयजल आपूर्ति तथा खेती पर पड़ा है। हाई-लो वोल्टेज आने से घरेलू उपकरण भी प्रभावित है। उद्यमी, किसान व उपभोक्ता विद्युत की नियमित आपूर्ति की मांग कर रहे है ताकि जनजीवन सामान्य रुप से व्यतीत किया जा सके।

हापुड़ स्माल स्कैल इंडस्ट्रीज के सचिव अमन गुप्ता बताते हैं कि बिजली कटौती से औद्योगिक उत्पादन करीब 25-30 प्रतिशत तक गिर गया। ले आफ लगाने से मजदूर के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा होती है। औद्योगिक उत्पादन को बरकरार रखने के लिए जनरेटर का उपयोग महंगा साबित हो रहा है। दिल्ली रोड पर सैकड़ों फैक्ट्रियां हैं जिन्हें दिल्ली रोड व प्रीत विहार बिजली घर से विद्युत आपूर्ति की जाती है। यदि औद्योगिक फीडर स्थापित किया जाए तो उद्योगों की उत्पादन क्षमता को बरकरार रखा जा सकता है।

गांव बझीलपुर के किसान ज्ञानेंद्र त्यागी बताते हैं कि गांवों में तो बिजली न आने से बुरा हाल है। खेती तो प्रभावित है ही, साथ ही बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ा है।

गृहणी स्नेह अग्रवाल का कहना है कि बार-बार बिजली कट लगने से घरेलू उपकरणों की कार्य क्षमता भी प्रभावित हो रही है। न दिन में चैन है और न रात में बिजली न होने से पम्प भी नहीं चल पा रहे है जिस वजह से महिलाओं को पानी की स्टोर क्षमता में वृद्धि करनी पड़ी है। बिजली अफसर कहते है कि बिजली उपभोक्ताओं की समस्या के हल के लिए सभी सम्भव व जरूरी प्रयास किए जा रहे है।

ADMISSIONS OPEN FOR SESSION: 2023-24 ||SANSKAR EDUCATIONAL GROUP || 7251000130