तेल व्यापारी के ठिकाने पर मिले अरबों रुपए की अवैध संपत्ति के पुख्ता सबूत

0
9949
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : हापुड़ के एक बड़े खाद्य तेल व्यापारी के दो आवास व खाद्य तेल उत्पादन के दो औद्योयोगिक ठिकानों पर आयकर विभाग की 2 जून गुरुवार से जारी छापामारी और सर्च ऑपरेशन अभियान रविवार 5 जून की शाम पांच बजे तक जारी रहा और कब तक रहेगा, अभी तक कुछ नहीं कहा जा सकता.

रविंद्र ऑयल ब्रांड से खाद्य तेलों के कारोबारी तीन सगे भाई प्रकाश नगर व योगेश कॉलोनी में बने लग्जरी भवनों में रहते हैं और अतरपुरा चौपला व दिल्ली रोड पर सबली गेट के पास औद्योगिक की यूनिटें हैं. हापुड़ में तैयार खाद्य तेल यूपी के नेपाल बॉर्डर व उत्तराखंड तक भेजा जाता है.

चार दिन से लगातार जारी सर्च ऑपरेशन अभियान में आयकर टीम को क्या-क्या मिला है? इसकी पुष्ट जानकारी तो नहीं है लेकिन उद्यमी के ठिकाने से बाहर छनकर आ रही खबरों के मुताबिक दस करोड़ रुपए नकद तथा करीब दस करोड़ रुपए मूल्य के जेवर व सोने के बिस्कुट मिले हैं. इसके अतिरिक्त उद्यमी के पास दो पहिए, चार पहिए और लग्जरी वाहनों से लेकर कैंटर, छोटे हाथी आदि वाहनों के बेड़े में अनेक वाहन बेनामी है. उद्यमी के बैंक खातों व लॉकरों से भी नकदी व गोल्ड बरामद हुआ है. आयकर टीम ने अरबों रुपए की खरीद बेच जमीनों के बेनामे आदि भी कब्जे में लिए हैं. आयकर टीम का मानना है कि जमीनों की वास्तविक मूल्य से काफी कम मूल्य पर रजिस्ट्री कराई गई है. आयकर सूत्र बताते हैं कि अवैध तरीके से अर्जित धन को सफेद करने के उद्देश्य से प्रॉपर्टी में निवेश किया गया है जो मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आता है. ऑपरेशन टीम का मेटल डिटेकटर व अन्य उपकरणों की मदद से सर्च ऑपरेशन अभियान जारी है.

इसके अतिरिक्त सरसों व खाद्य तेलों की खरीद-बेच, स्टॉक, बैलेंस शीट, आयकर रिटर्न में दर्शाए गए मूल्यों में भी भारी अंतर मिला है.

आयकर टीम ने खाद्य व्यापारी के ठिकाने से भारी मात्रा में कच्चे पर्चे, लैपटाप, मोबाइल, एकाउंटस बुक, स्टाक रजिस्टर, एफडी, बैंक पास बुक आदि कब्जे में लिए है।

बता दें कि 2 जून को दिन निकलते ही गाजियाबाद, दिल्ली, आगरा, मेरठ आदि जनपदों की नम्बर प्लेट लगी करीब 25 प्राईवेट लग्जरी गाड़ियों में जिनमें से कुछ पर भारत सरकार लिखा था, करीब 80 आयकर अधिकारियों का दल खाद्य तेल व्यापारी के चार ठिकानों पर आ धमका था और तुरंत ही पुलिस की मदद से चारों ठिकानों की घेराबंदी करके सर्च आपरेशन शुरु कर दिया, जो रविवार की शाम का जारी था और सोमवर को भी जारी रहने की आशंका जताई जा रही थी।

घर बैठे कराएं MAKEUP, DISCOUNT के साथ : 8218124225