आधार कार्ड की समस्या के हल की मांग

0
612
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








हापुड़,सीमन(ehapurnews.com ): शहर कांग्रेस कमेटी हापुड़ के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कांग्रेसियों ने अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव को एक ज्ञापन दिया।जिसमें उन्होंने आधार कार्ड में आ रही समस्याओं के हल की मांग की।
पूर्व विधायक गजराज सिंह ने अवगत कराया कि आजकल बैंकों के बाहर तड़के सुबह से ही छात्र,छात्राओं,महिलाओं और बुजुर्गो की लंबी लंबी कतारें बैंकों के बाहर लग जाती हैं। ये लोग आसपास के गांव से शहर के बैंकों में आधार बनवाने या फिर उसे अपडेट कराने के लिए आते हैं। कई छात्र छात्राएं तो सुबह 5 बजे से ही बैंक के बाहर आकर लाइन में खड़े होने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि बैंक में हर दिन सिर्फ 20 लोगों का ही आधार से सम्बन्धित काम किया जाता है। क्षेत्र के विभिन्न स्कूल और कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही हैं,छात्र छात्राएं फॉर्म भर रहे हैं जिसके लिए उन्हें आधार अपडेट करने की जरूरत पड़ रही है। लेकिन आधार से जुड़े काम कराने के लिए कम काउंटर होने के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि बैंकों में कामकाज सुबह 10 बजे से शुरू होता हैं और लाइन में खड़े लोग भूखे प्यासे अपनी बारी का इंतजार करते हुए घंटो लाइन में लगे खड़े रहते हैं। ऐसे भी कुछ दलाल भी सक्रिय हो गए हैं जो बैंक के बाहर खड़े होकर लोगों से जल्द आधार बनवाने और उसे अपडेट कराने का दावा करते हैं और लोगों से पैसे उगाहते हैं,जिस वजह से सुबह से खड़े लाइन में लगे लोगों का नंबर नहीं आ पाता और ज्यादातर लोग मायूस होकर अपने घरों को वापस लौट जाते हैं।

ये भी पढ़ें: चीनी, दाल समेत किराने का सामान मंगाना हुआ आसान, डाउनलोड करें Listailer App