VIDEO: नौजवान ने गौवंश की जान बचाकर अनूठी मिसाल पेश की

0
81
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : हापुड़ के एक नौजवान ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक 15 फुट गहरे गड्ढे से एक गौवंश को निकाल कर जीवनदान देने की अनूठी मिसाल पेश की है। यह नौजवान अब तक करीब एक दर्जन गौवंश को नालों व गहरे गड्ढों से बाहर निकाल कर जीवन दान दिलाने का उदाहरण पेश कर चुका है।

हापुड़ के रेलवे रोड पर एक मौहल्ला रामगंज है। इस मौहल्ले में अनेक खत्तियां है जिनमें कभी सरकारी गेहूं का भंडारण होता था। अब ये खत्तियां लावारिस है औऱ उनके मुंह खुले है। इन खत्तियों में आए दिन आवारा मवेशी गिरते रहते है। तस्वीरों में साफ देख सकते है कि किस प्रकार खुले खत्तियों के मुंह जानलेवा बने हैं।

बात शनिवार की रात की है, जब एक गौवंश रामगंज में खत्तियों के एक 15 फुट गहरे गड्ढे में जा गिरा। गौवंश के गड्ढे में गिरने की खबर हापुड़ के नौजवान विक्की शर्मा के कानों तक पहुंची तो वह अपने साथी मदन शर्मा व संदीप शर्मा के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचा औऱ अपनी जान की परवाह किए बगैर 15 फुट गहरे गड्ढे में उतर गया। मोबाइल टार्च की रोशनी से गौवंश को रस्सी से बांधा और फिर जेसीबी मशीन से बड़ी मशक्त के साथ गौवंश को बाहर निकाला।