नेह नीड़ बृजघाट के बच्चों ने यज्ञोपवित धारण किया

0
92
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








नेह नीड़ बृजघाट के बच्चों ने यज्ञोपवित धारण किया
हापुड, सीमन (ehapurnews.com):रक्षाबंधन पर्व से एक दिन पूर्व नेह नीड़, बृजघाट के भैयाओं का यज्ञोपवीत संस्कार तथा रक्षाबंधन समारोह मंगलवार को संपन्न हुआ। कार्यक्रम में सभी भैयाओं के माता पिता तथा बहनों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक तथा संस्था के हितचिंतक सम्मिलित हुए।.
मोदीनगर के नगरपालिका अध्यक्ष विनोद वैशाली तथा हापुड़ के प्रमुख समाजसेवी संजय कृपाल व उनकी पत्नी स्वाति गर्ग ने तथा मुरादाबाद के अपर जिला जज केशव गोयल की धर्मपत्नी श्रीमती रेणुका गुप्ता ने भी कार्यक्रम में पधार कर बालकों को आशीर्वाद दिया।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम गुरुकुल पूठ के अधिष्ठाता स्वामी अखिलनंद जी ने बालकों का यज्ञोपवीत संस्कार संपन्न कराया।जब यज्ञोपवित धारण कर ब्रह्मचारी भैया ने अपने माता पिता से भिक्षा माँगी तो सभी की आँखें नम हो गईं।
यज्ञोपवीत के पश्चात सभी बहनों ने अपने भाइयों के राखी बांधी और ईश्वर से अपने भैया के लिये आशीर्वाद माँगे।सामुहिक रक्षाबंधन का यह दृश्य सभी को अभिभूत कर गया।
कार्यक्रम में भैयाओं ने संगीत की प्रस्तुति भी दी तथा ऐतिहासिक घटना राजा पुरु को सिकंदर की पत्नि द्वारा राखी बाँधे जाने की नाटकीय मंचीय प्रस्तुति भी दी।
नेह नीड़ फाउंडेशन के अध्यक्ष अरविन्द भाई ओझा द्वारा रक्षाबंधन पर बहुत ही प्रेरणादायी उद्बोधन दिया गया।संस्था के संचालक कन्हैयालाल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Mummy’s Kitchen लाए हैं टिफिन सर्विस : 9358234622