VIDEO: हापुड़ में पकड़ा गया अवैध बूचड़खाना

0
530
Ad के लिए संपर्क करें: 9654657314

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ पुलिस ने एक ऐसे ठिकाने का भांडा फोड़ा है। जहां मृत पशुओं को काटकर उनके मांस व खाल को बेचने का धंधा होता था। इस ठिकाने पर चोरी व तस्करी के मवेशी काटने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। यह ठिकाना रामपुर रोड पर स्थित रेबन फैक्ट्री के पीछे एक टीन शेड में मांस कारोबारी व कुछ लोगों के गठजोड़ से संचालित था। इस गठजोड़ में कई फर्जी पत्रकारों के शामिल होने की चर्चा है जो पुलिस संरक्षण दिलाने के नाम पर ठिकाने से हफ्ता वसूली में लिप्त थे।

पुलिस ने ठिकाने से पांच लोगों को गिरफ्तार कर पांच वाहन, मांस व मवेशियों के अवशेष बरामद किए हैं। इस ठिकाने से हापुड़ व आसपास के जनपदों में मांस सप्लाई किया जाता था।

हापुड़ पुलिस के अनुसार रामपुर रोड पर रेबन फैक्ट्री के पीछे एक टीन शेड में अवैध बूचड़खाना चलने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस ठिकाने पर मृत व जिंदा पशुओं को चोरी-छिपे काट कर उनका मांस खाल बेची जा रही थी। सूचना पर पुलिस बल ने दरोगा महाराज सिंह की अगुवाई में ठिकाने पर छापा मारा और मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ललियाना किठौर का ताहिर, अली नगर हापुड़ का शहजाद, दौराला का जुल्फिकार, फरीदनगर का फिरोज, मोती कॉलोनी हापुड़ का रिजवान है।
पुलिस ने मौके से एक आयशर कैंटर, दो बोलेरो, एक छोटा हाथी, बाइक तथा छह मृत पशुओं के मांस से भरे हुए बैग बरामद किए हैं।

अवैध बूचड़खाने के संचालक इधर-उधर से मृत व जिंदा मवेशी लाकर उनका वध करते थे और मीट को अच्छे मुनाफे के साथ बेचते थे। यह अवैध बूचड़खाना हजारों वर्ग गज के खुले एक प्लॉट में चलाया जा रहा था जिसकी चारदीवारी टीन शेड लगाकर की गई थी। पुलिस ने जेसीबी मदद से ठिकानों को तहस-नहस कर दिया है। पुलिस भूमि स्वामियों की भी तलाश में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here