हापुड़ में कालाबाजारी कर खपाया जा रहा सरकारी राशन, कार्रवाई कब?

    0
    427
    विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



    हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में राशन माफिया सरकारी राशन की कालाबाजारी कर बड़े पैमाने पर राशन को खपा रहे हैं। आर्थिक मुनाफा कमाने के उद्देश्य से गरीबों का निवाला डकार रहे हैं। हापुड़ के भगवती गंज में भी सरकारी राशन की कालाबाजारी कर खपाया जा रहा है। इसके लिए जनपद के अन्य क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों से राशन के चावल व गेंहू मंगवाए जा रहे हैं।
    ऐसे हुआ खुलासा:
    यह खुलासा हाल ही में जनपद हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र में सरकारी राशन की कालाबाजारी करते पकड़े गए आरोपियों ने स्वीकार की है। पूर्ति विभाग जल्द ही मामले में लिप्त अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकता है। आखिर कौन, कब से सरकारी राशन खरीद रहा है? इसकी जांच जारी है।
    कट्टो की पलटी कर करते हैं कालाबाजारी:
    हाफिजपुर क्षेत्र के गांव भटियाणा में 18 मई को पुलिस ने सरकारी राशन की कालाबाजारी करते समय राशन डीलर सुंदरलाल पुत्र नवाब सिंह तथा ट्रैक्टर चालक सौरभ पुत्र रामवीर सिंह निवासीगण हरसिंहपुर हाफिजपुर को रंगे हाथों पकड़ा था जिन्होंने कबूल किया है कि वह प्लास्टिक के कट्टों में सरकारी राशन पलट कर उसकी कालाबाजारी करते हैं और हापुड़ में बेचते हैं।
    पीछे-पीछे आता है राशन डीलर:
    सूत्र बताते हैं कि राशन डीलर ट्रैक्टर ट्रॉली में कट्टो की पलटी कराकर राशन लदवा कर हापुड़ भेजता था और राशन डीलर खुद पीछे-पीछे आ कर व्यापारी से सौदा करता था। किसी को शक ना हो इसलिए राशन डीलर पीछे चलता था।
    बड़ी मछलियां होंगी जाल में:
    आपको बता दें कि माफिया सरकारी राशन खपा रहे हैं जो पैसा कमाने के लालच में गरीबों का निवाला छीन रहे हैं। विभाग यदि गंभीरता से जांच करें तो कई बड़ी मछलियां जाल में फंस सकती हैं जो लग्जरी जीवन जीने के लिए इस धंधे को कर रहे हैं।
    हापुड़ आ रहे थे 40 कट्टे :
    प्राप्त जानकारी के अनुसार राशन डीलर सुंदर ट्रैक्टर में चावल के 35 तथा गेहूं के पांच कट्टे लदवाकर हापुड़ भेज रहा था जिसे विभाग ने रंगे हाथों पकड़ लिया और कार्रवाई की है।

    दिल्ली की डॉ शूची तनेजा दुआ अब हापुड़ शहर में : 7017732103