हापुड़ में सोने की तस्करी बढ़ी

0
5135
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



  • Representative Picture

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु जिला प्रशासन द्वारा उठाए कदम बेकार साबित हो रहे हैं। हापुड़ के सर्राफा बाजार, कसेरठ बाजार आदि मार्किट बफर जोन में हैं। परन्तु शादी विवाह का सीजन अंतिम दौर में होने के कारण धंधेबाज पुलिस व प्रशासन को अंगूठा दिखाते हुए निडर होकर अपने-अपने ठिकाने बफर जोन में खोलकर खूब कारोबार कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान में तस्करी का सोना खूब पहुंचता है और फिर यह सोना दिल्ली व मेरठ होते हुए हापुड़ पहुंच रहा है। दस ग्राम सोने के एक बिस्कुट पर एक सौ रुपए का अन्तर बताते हैं, बस इस अन्तर का ही लाभ तस्कर उठा रहे हैं। कई किलो सोना तस्करी के माध्यम से हापुड़ प्रतिदिन पहुंच रहा है।

सोने के मिलावटी जेवर तैयार करने वाले माफियों की पूरी पकड़ इन तस्करों पर है और तस्कर भी उनके लिए काम करते हैं। सोने के मिलावटी जेवर तैयार करने वालों पर किसी प्रकार का कोई लाइसैंस नहीं है। हॉलमार्क क्या चीज है, उससे तो ये पूरी तरह अनभिज्ञ हैं।

इस धंधे में लिप्त धंधेबाजों की संख्या गत दो वर्ष में दो गुनी हो गई है। जिससे सोने की तस्करी को बढ़ावा मिला है।

उपभोक्ता परिषद हापुड़ के सचिव लोकेश सिंघल ने उपभोक्ताओं से कहा है कि वे जब भी हापुड़ से जेवर खरीदें तो हॉलमार्क देखकर ही खरीदें और उसकी कैश मीमो लेना न भूलें।