VIDEO: खनन के मामले में एक ठेकेदार व चार किसानों पर मुकदमा दर्ज

0
145
Ad के लिए संपर्क करें: 9654657314

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ में पुलिस ने नियमों को ताख पर रख खनन करने के मामले में एक ठेकेदार व चार किसानों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया है। खनन का विरोध कर रहे किसानों ने एफआईआर दर्ज होने के बाद धरना समाप्त किया।
मामला मंगलवार का है जब भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। किसानों का आरोप था कि गांव बिगास के पास हाईवे निर्माण के लिए एक कंपनी द्वारा खनन किया जा रहा है। खनन में प्रशासनिक नियमों की अनदेखी की गई है और खनन में नाली की चकरोड नाली की मिट्टी भी उठा दी गई है। कहीं-कहीं तो गहरा गड्ढा कर दिया है।
गुस्साए किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए एसडीएम सत्य प्रकाश और हापुड़ क्षेत्राधिकारी एस.एन. वैभव पांडे मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयार किया लेकिन किसान नहीं मानें। इस दौरान किसानों ने जंगलों में प्रदर्शन किया और रेलवे स्टेशन पर बैठकर खनन के खिलाफ प्रदर्शन तेज कर दिया।
प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने मॉडर्न रोड मेकर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। मामला दर्ज होने के बाद किसानों का धरना समाप्त हुआ। इस दौरान पांच डंपर, एक जेसीबी मशीन को जब्त भी किया गया है। प्रदर्शन में कुशपाल आर्य, रामपाल सिंह, धनवीर शास्त्री, ज्ञानेश्वर त्यागी, आदि उपस्थित थे।

हापुड़: सोमवार से शुक्रवार रुटीन टेस्ट पर सानवी पैथोलॉजी लैब दे रहे हैं 30% छूट:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here