स्वच्छता व पर्यावरण पर आयोजित प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार

0
14
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



स्वच्छता व पर्यावरण पर आयोजित प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार
हापुड, सीमन (ehapurnews.com):युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड हापुड़ के तत्वावधान में हापुड के दोयमी रोड स्थित उच्च माध्यमिक स्कूल में हिंदी सप्ताह के अवसर पर स्कूल के बच्चों में ” स्वच्छता अभियान एवं पर्यावरण पर आधारित विषय प्रतियोगिता आयोजित की गई।
स्वच्छता स्लोगन प्रतियोगिता में प्रियांशी, उमरा ,आरती शर्मा,प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर रहे एवं नीरू त्यागी एवं सरीन सैफी को प्रोत्साहन पुरस्कार सम्मान से सम्मानित किया गया।
पर्यावरण का महत्व प्रतियोगिता में रौनक,ईशान,हिमांशु क्रमशः प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर रहे देव यादव एवं आरजू को प्रोत्साहन पुरस्कार मिला।अन्य प्रतियोगिता में तन्वी,अखिल,नीशू,आंचल,तनु,रिंकी,राधा,कुणाल, परी,डोली,लकी, रौनक विजेता रहे।
युनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी की वरिष्ठ शाखा प्रबंधक प्रियंका त्यागी ने कहा कि हिंदी ने हमारी सांस्कृतिक विरासत को जीवित रखा है। हिंदी हमारी राष्ट्रीय एकता में सहायक है। यह सर्वाधिक लोकप्रिय भाषा है।
राष्ट्रीय कवि डा अनिल बाजपेई ने कहा हिंदी भाषा सभी लोगों को एकता के सूत्र में पिरोती है।हिंदी भावों की अभिव्यक्ति का सबसे ज्यादा सरल माध्यम है।यह एकता और अस्मिता का प्रतीक है।
सहायक प्रबंधक प्रमोद ने कहा हिंदी हमारे दिलों में बसती है,यह हमारी मां है। हमें इसका सम्मान करना चाहिए।
वरिष्ठ सहायक धीरज शर्मा ने कहा हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है।यह भाषा हमें पूरी दुनियां में सम्मान दिलाती है।यह हमारे स्वाभिमान और गर्व की भाषा है।
स्कूल के प्रधानाचार्य दिलशाद अली ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के लिए पंखे उपलब्ध कराने पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक प्रियंका त्यागी एवं उनकी पूरी टीम को अनंत साधुवाद ।उनके इस पुनीत कृत्य को शब्दो की सीमा में कैद नहीं किया जा सकता।
इस अवसर पर मीनू वर्मा,लवलेश,अलका,रानी चहल,तारावती,काजल शर्मा उपस्थित थे।

चर्म रोग, गुप्त रोग व एलर्जी के लिए संपर्क करें डॉ शिशिर गुप्ता: 9719123457