108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारियों को दी जा रही ट्रेनिंग

0
83
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारियों को दी जा रही ट्रेनिंग

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद में संचालित 108 और 102 एंबुलेंस के ईएमटी को उनकी गुणवत्ता सुधार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हापुड़ में ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे की वह मरीज को उसकी स्थिति के अनुसार प्रथम उपचार दे सके। हेड ऑफिस लखनऊ द्वारा भेजे गए ट्रेनर मिस्टर कमल जोशी ने एंबुलेंस में उपस्थित सभी उपकरण के बारे में बारीकी से एवं उसकी उपयोगिता के बारे में समझाया।


मिस्टर जोशी ने CPR ( कार्डियो पल्मोनरी रेससिटेशन ) , नेबुलाइजेशन, ऑक्सीजन सिस्टम, एयर स्प्लिंट, सक्शन, ट्राई टैग्स (गंभीर आपदा में घायल लोगों को उनकी स्थिति की पहचान करने) और नोरमल डिलीवरी के बारे में एवं एंबुलेंस में उपस्थित मेडिसिन के बारे में बेहतर जानकारी दी जिससे की ईएमटी गंभीर मरीज को एंबुलेंस में समय समय पर वाइटल चेक करके एवं सही से उपचार कर नजदीकी स्वास्थ केंद्र में भर्ती करा सके।
गंभीर स्थिति में हेड ऑफिस में कार्यरत वरिष्ठ डॉक्टर से कॉल करके परामर्श लेने के बारे मे भी बताया। संस्था के वरिष्ठ अधिकारी यूपी वेस्ट के ऑपरेशन हेड मिस्टर शोभित त्यागी, हापुड़ रीजन के रीजनल मैनेजर मिस्टर निहाल रजा एवं प्रोग्राम मैनेजर मिस्टर अमित चौहान ने भी सभी एंबुलेंस कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाया।

ADMISSIONS OPEN FOR SESSION: 2023-24 ||SANSKAR EDUCATIONAL GROUP || 7251000130