VIDEO: समाधान थाना दिवस में आये हर फरियादियों की शिकायतों का समय से करें निस्तारण-जिलाधिकारी

0
80
Ad के लिए संपर्क करें: 9654657314


हापुड़, सीमन/सू0वि0 (ehapurnews.com) : जिलाधिकारी अनुज सिंह व पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर शनिवार को सिम्भावली समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना और कहा कि समय सीमा के अन्तर्गत उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियों के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जी बाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सिंभावली थाना दिवस में भूमि विवाद संबंधित रजिस्टर न बनाए जाने पर पांच लेखपाल एवं तहसीलदार तथा उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर को प्रतिकूल प्रविष्टि दी ।उन्होंने कहा कि आगामी 7 दिवस के अंदर भूमि विवाद प्रकरण रजिस्टर बना कर मेरे समस्त प्रस्तुत करें।
सभी उपजिलाधिकारी ,तहसीलदार
जितनी शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा थाना दिवस में क्रॉस चेक भी करते रहे,शिकायत कर्ता से पूछें व रजिस्टर पर अपनी अभिव्यक्ति भी लिखें।
इससे समाधान सरसरी तौर पर होना बंद होगा
सिंभावली में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कहा कि समाधान दिवस/थाना दिवस में आई भूमि विवादों के शिकायतों को क्षेत्र वाइज सूची बद्ध किया जाए और राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी बड़ी सभी शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए।
थाना सिंभावली में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के टीमों को निर्देश दिया है कि जो भी शिकायते प्राप्त हुई है, उनका मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर,तहसीलदार, थानाध्यक्ष, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल एवं फरियादीगण उपस्थित थे।

सब्जियों पर 5% की छूट, डिलीवरी लेट होने पर 15% अतिरिक्त छूट: 8650607033

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here