VIDEO: नियम विरुद्ध दौड़ रही ई-रिक्शाओं से हादसों का खतरा

0
62
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में वैसे तो अधिकारी वाहनों की चेकिंग करते हैं लेकिन उन्हें सड़कों पर नियम विरुद्ध दौड़ रही मयूरी नजर नहीं आती। यात्रियों को लाने ले जाने के लिए बनी ई रिक्शा का कमर्शियल इस्तेमाल हो रहा है। कई बार तो इस कदर मयूरी को लोड-ओवरलोड कर दिया जाता है कि वह कहीं भी पलट जाती है जिससे जनता की जान पर खतरा मंडराता होता है। जिम्मेदार लगातार कड़ी चेकिंग कर कार्रवाई की बात करते हैं लेकिन इन मयूरियों के खिलाफ किसी ने आज तक कोई खास कार्रवाई नहीं की।
नियम विरुद्ध ना चलने की वजह से यह मयूरी अक्सर जाम का कारण बन जाती है जिसकी वजह से अन्य वाहन सवारों को काफी ज्यादा परेशानी होती है। कई तो ई रिक्शा ऐसी हैं जिनका संचालन नाबालिक कर रहे हैं जिन्हें ना तो नियमों की जानकारी है और ना ही कानून का डर।
मयूरी चालक इस कदर लापरवाह हैं कि मयूरी चलाते समय फोन का इस्तेमाल करते हैं, शॉर्टकट के चक्कर में रॉन्ग साइड ही मयूरी को मोड़ देते हैं जिससे हादसे का खतरा मंडराता रहता है। सड़कों पर यह मयूरी आपको हर जगह, हर चौराहे, हर सड़क पर नजर आएंगी लेकिन ना जाने क्यों अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है?