स्वीप कार्यक्रम के द्वारा बढाये मतदान प्रतिशत-मुख्य विकास अधिकारी

0
14
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



स्वीप कार्यक्रम के द्वारा बढाये मतदान प्रतिशत-मुख्य विकास अधिकारी
हापुड़(सू0वि0)(ehapurnews.com): लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कम मतदान प्रतिशत वाले बूथ को टारगेट करके माइक्रो प्लानिंग के तहत मतदान प्रतिशत बढाने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार ने विकास भवन सभागार में दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी कूड़ा गाड़ी में स्वीप संबंधी ऑडियो को चलाया जाए जिसके अंतर्गत चुनाव तिथि को मतदान हेतु प्रेरित किया जाए उन्होने कहा की यह ऑडियो स्थानीय भाषा में भी प्रेषित किया जाये। इसके अलावा जिला पूर्ति अधिकारी मतदान मे जनसहभागिता बढ़ाने के लिए पेट्रोल पंप तथा कोटेदारों की दुकानों पर मतदाता जागरूकता हेतु कार्यक्रम करें। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिया काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाए तथा वन स्टॉप सेंटर से डाटाबेस इकट्ठा करके सभी को मतदान करने हेतु मैसेज भेजा जाए। नेहरू युवा केंद्र के सभी स्वयंसेवकों को स्वीप के लिये भागीदार बनाया जाए।
सीडीओ ने कहा की जनपद के प्रथम मतदाताओं को पोस्टकार्ड भेजकर मतदान हेतु प्रेरित किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने सहकारिता विभाग के तहत सहकारी आवास समिति के कार्यालय पर सेल्फी स्टैंड, टेलीविजन पर प्रसारण, इफको तथा कृभको में जागरूकता कार्यक्रम, स्टैंडी तथा फ्लेक्सी लगवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा सभी नगरपालिका में सेल्फी बूथ तथा पिंक बूथ बनाकर के मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जाए। उन्होने कहा की जनपद के आईटीआई कॉलेज के बच्चों के बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम तथा प्रत्येक आईटीआई में बैनर के माध्यम से मतदान हेतु जागरूक किया जाए।
उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि सभी पॉलिटेक्निक आसपास के गांव में प्रभात फेरी, भाषण, व्याख्यान, निबंध तथा चित्रकला की प्रतियोगिता के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करेंगे इसके अलावा स्काउट गाइड के छात्र नुक्कड़ नाटक, रैली एवं स्वयंसेवक के रूप में प्रतिभाग करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर के मतदान हेतु प्रेरित करेंगे।
सीडीओ ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका से जारी किए जाने वाले टैक्सों के बिल पर तथा स्वास्थ्य विभाग के ओपीडी पर्चे के ऊपर मतदाता जागरूकता के मोहर लगा करके मतदान के लिए प्रेरित करे। इसके अलावा कम मतदान केंद की मैपिंग करके संबंधित क्षेत्र के डिग्री कॉलेज के माध्यम से संबंधित गांव में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाए।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक कुमार, डिप्टी कलेक्टर मनोज कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बच्चों को कक्षा 11 से ही सरकारी नौकरी के लिए तैयार कर रहा विकास ग्लोबल स्कूल: 8710848586