हापुड़ः हरी सब्जियों व फल पर मंडी शुल्क चोरी

0
605
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़ः हरी सब्जियों व फल पर मंडी शुल्क चोरी

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ के नवीन सब्जी मंडी स्थल पर अवैध रुप से फल व सब्जी के ठिकाने संचालित करने वाले धंधेबाज ग्राहकों का जमकर शोषण कर रहे है और उपभोक्ताओं से आढ़त व मंडी शुल्क वसूल कर हजम कर रहे है। फल व सब्जी मंडी में अवैध रुप से धंधा करने वाले धंधेबाजों का नाम ग्राहकों ने मांसाखोर रखा हुआ है।

आजकल हापुड़ में आलू, प्याज, लहसुन, तरबूज, खरबूजा, आम, पपीता, सेब तथा विदेशी फलों के कारोबार के सथ-साथ हरी सब्जियों का खूब कारोबार हो रहा है, जो मंडी परिसर में मंडी समिति से अधिकृत व्यापारी कर रहे है,परंतु कुछ ऐसे भी धंधेबाज है, जो पटरी पर जबरन दुकानें लगा कर फल व सब्जियां बेच रहे है। ये धंधेबाज थोक व्यवसायियों से ही माल लेकर थोड़ा-थोड़ा ठेले वालों, गली-मोहल्लों के दुकानदारों तथा ग्राहकों को माल बेच रहे है। मंडी समिति की ओर से अधिकृत न होने के बाद भी ग्राहकों से अवैध रुप से आढ़त व मंडी शुल्क वसूल रहे है जिसकी धंधेबाज कोई रसीद भी नहीं देते है। थोड़ी बहुत हरी सब्जियां आदि लेकर मंडी में पहुंचने वाले किसानों का माल भी धंधेबाज अपने ठिकाने पर उतार लेते है।

धंधेबाज कांटे, बाट, तराजू भी ऐसी इस्तेमाल कर रहे हैं जो नाप-तौल के मानकों पर खरा नहीं उतरते है, साथ ही वारदाना भी माल के साथ तौल कर ग्राहकों को ठग रहे है। प्रदेश सरकार को जबरन आढ़त वसूलने वाले तथा मंडी शुल्क की चोरी में लिप्त तथा मानकों के विपरीत कांटे, बाट, तराजू का इस्तेमाल करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

फंगल (दाद), बालों का झड़ना, चर्म रोग, गुप्त रोग आदि, महिला मरीज के लिए महिला चिकित्सक : 9719123457