देवालयों में उमड़ा आस्था का सैलाब, डीएम व कप्तान ने किया जलाभिषेक

0
400
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314




देवालयों में उमड़ा आस्था का सैलाब, डीएम व कप्तान ने किया जलाभिषेक

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में शनिवार को श्रद्धालुओं ने महाशिवरात्रि पर्व बड़े ही आदर व श्रद्धा के साथ मनाया और भगवान महादेव का रुद्राभिषेक व जलाभिषेक कर परिवार, समाज व विश्व कल्याण की कामना की।

शनिवार को भोर होते ही बड़े तादाद में श्रद्धालु पूजन सामग्री के साथ शहरी व ग्रामीण इलाकों में स्थापित शिवालयों की ओर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ दिखाई दिया। भक्तों ने दूध, जल, फल, बेलपत्थर, धतूरा आदि से महादेव का जलाभिषेक किया। जिलाधिकारी मेधा रुपम व पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने दौरा कर निगरानी व्यवस्था का जायजा लिया।

इसके अतिरिक्त बड़ी तादाद में कांवड़ियों ने बृजघाट व हरिद्वार से गंगाजल लाकर गांव सबली, दत्तियाना, छपकौली के प्राचीन शिव मंदिरों, गढ़मुक्तेश्वर के नक्का कुंआ व गांव कल्याणपुर के शिव मंदिर में भगवान भोले का जलाभिषेक किया। हापुड़ के श्री चंडी मंदिर, गांव दहपा के प्राचीन शिव मंदिर पर भी श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। जिलाधिकारी मेधा रुपम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, कोतवाल संजय पांडे ने सबली के प्राचीन शिव मंदिर में भोले का जलाभिषेक किया।

मान्यता है कि महाशिवरात्रि पर दूध, गंगा जल, फल व बेलपत्थर आदि शिवलिंग पर अर्पित करने से घर में सुख-शांति का वास होता है और परिवार में सम्पन्नता आती है।

Siddharth Children Academy: Admission Open: 9568113347