हापुड़: फर्जी डिग्री मामला, दो शिक्षिकाओं के खिलाफ एफआईआर

0
1112
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद हापुड के थाना पिलखुवा कोतवाली में फर्जी डिग्री पर नौकरी पाने वाली दो शिक्षिकाओं के खिलाफ मुकद्दमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरु की गई है। दोनों शिक्षिकाओं के विरुद्ध खंड शिक्षा अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला:

बता दें साल 2005 में आगरा में स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से काफी बड़ी संख्या में छात्र-छात्रों ने बीएड की डिग्री प्राप्त की थी। मामला प्रकाश में आने पर पता चला कि यूनिवर्सिटी में दाखिला लिए बिना ही छात्र-छात्राओं ने डिग्री हासिल कर ली है। इनमें से काफी संख्या में राज्य के विभिन्न जनपदों में परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी प्राप्त की थी। जनपद हापुड़ के परिषदीय विद्यालयों में तैनात दो शिक्षिकाएं ऐसी सामने आए जिनकी डिग्री को फर्जी बताया गया था।

एसआईटी को सौंपी गई जांच:

प्रदेश में इस स्कैम के सामने आने के बाद उच्च न्यायालय के आदेश पर सरकार ने मामले की जांच एसआईटी को सौंपी। जांच के दौरान कई हजार शिक्षक इस फर्जीवाड़े में संलिप्त मिले। जनपद हापुड़ पर भी इस गंदगी की छींटे पड़ गई और जांच में खुलाया हुआ कि हापुड़ में तैनात दोनों शिक्षिकाओं की डिग्रियां फर्जी थी जिसके बाद दोनों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराया गया है।

जानिए कौन है दोनों शिक्षिकाएं:

एसआईटी की जांच में खुलासा हुआ कि जनपद हापुड़ के अचपलगढ़ी में स्थित प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका नीलम कुमारी तथा लाखन स्थित प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका बबीता की डिग्री फर्जी है। गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी मुंशीलाल पटेल ने पिलखुवा थाना में दोनों के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। इन शिक्षिकाओं को पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है।

ताज़ी सब्जियों की कार्ट घर बुलाएं, बाजार भाव पर सब्जियां पाए. Dekhbuy को कॉल करें: 8650607033: