जिलाधिकारी ने कोविड-19 से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लिया

0
282
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन,सूवि(ehapurnews.com):जिलाधिकारी अनुज सिंह ने शनिवार को अपने कार्य कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह, अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रेखा शर्मा के साथ कोविड- 19 महामारी को लेकर गहन समीक्षा की।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद के समस्त सी एच सी/ पी एच सी नियमित रूप से संचालित की जाये यदि जनपद की कोई भी सीएचसी व पीएचसी केंद्र बंद पाया गया तो संबंधित सीएचसी व पीएचसी प्रभारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि वे समस्त बीडीओ व जिला पंचायत राज अधिकारी से समन्वय बनाकर उनको निर्देशित करें कि ग्रामों में साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व कोविड का नियमित टेस्ट कराते रहे। जिलाधिकारी ने जनपद के मेडिकल कॉलेज के प्राचार्यो को सख्त निर्देश दिए कि मरीज की मर्जी के बिना बिलिंग न करे और आयुषमान भारत योजना से ईलाज कराया जाए। गांव से आये मरीजो को भर्ती करने में हिला हवाली न करें। सभी का निःशुल्क ईलाज करे। कोरोना के मरीजों के परिवार वालों से वीडियो कॉलिंग कराते रहे जिससे मरीज का हौसला बढ़ेगा। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वैक्सीन व दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने ब्लैक फंगस के मरीज की दवाई की उपलब्धता समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने औषधि निरीक्षक से ब्लैक फंगस की बीमारी की दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। बैठक में अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव, डिप्टी कलेक्टर पंकज सक्सेना रामा मेडिकल, जीएस मेडिकल व सरस्वती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Brainwaves International School, first True International School in Hapur. For Admission contact : 8791258181, 8279806606