VIDEO: महिलाओं ने माता शीतला देवी की पूजा कर आशीर्वाद मांगा

0
188
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ व कस्बा बाबूगढ़ में महिलाओं ने गुरुवार को शीतला सप्तमी पर्व बसौड़ा धूमधाम से मनाया और मां शीतला माता जी की पूजा अर्चना कर परिवार को निरोगी रखने तथा विश्व कल्याण की कामना की।

हापुड़ के स्वर्ग आश्रम रोड पर माता शीतला देवी का मंदिर हैं, जहां प्रत्येक वर्ष महिलाएं होली पर्व के एक सप्ताह बाद पूजा अर्चना के लिए एकत्र होती हैं। बुधवार की शाम को महिलाओं ने घर-घर पकवान व पूजन सामग्री तैयार की। गुरुवार को भोर होते ही महिलाओं का शीतला माता मंदिर पहुंचना शुरु हो गया। मां शीतला की पूजा हेतु महिलाओं का इतना हुजूम उड़ा कि महिलाओं को पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का घंटो इंतजार करना पड़ा।

महिलाओं ने शीतला माता का दूध से मिश्रित जल से अभिषेक किया और पूजा अर्चना की। महिलाओं ने मां शीतला से परिवार को निरोगी रखने तथा विश्व कल्याण की कामना की।

मान्यता हैं कि होली पर्व के आठ दिन बाद शीतला माता के पूजन से परिवार निरोगी रहता हैं और संक्रामक रोग दूर रहते हैं। परिवार पर सदैव मां का कृपा बनी रहती हैं।

मेला स्थल पर लगी दुकानों पर बच्चों ने चना जोर गर्म, आईस्क्रीम, खेल-खिलौनों का आनंद लिया। मंदिर समिति की ओर सतीश केले वालों ने श्रद्धालुओं का स्वागत किया।