जयप्रकाश की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, वास्तविक हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार

0
1954
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314


हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जनपद हापुड़ के थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव इकलैंडी में आठ फरवरी की रात हुई जय प्रकाश उर्फ भूरा पुत्र रोहताश की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सोमवार को प्रेस वार्ता के दौरान हापुड़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि जय प्रकाश की हत्या के मामले में अरविंद, अंशु, अनुज, लोकेश, भूपेंद्र तथा पिंटू के खिलाफ मृतक के भाई पंकज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन जांच में वास्तविक अभियुक्त रवि पुत्र नरेश सिंह तथा गौरव पुत्र सीताराम निवासी गांव इकलैंडी निकले जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल लाल रंग का कपड़ा तथा मोटरसाइकिल भी बरामद की है।
ज्ञात हो कि नौ फरवरी की सुबह गांव इकलैंडी में भूरा का शव सरकारी नलकूप के पास मिला था। शव मिलने की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। वारदात की जानकारी मिलने पर मेरठ आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर छह नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। जांच में खुलासा हुआ है कि असली हत्यारोपी रवि और गौरव है जिन्होंने आठ फरवरी की रात शराब पीते समय भूरा की बाइक में रखे लाल रंग के कपड़े से गला घोट कर हत्या कर दी थी। कप्तान अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपी जयप्रकाश द्वारा दी जा रही धमकियों से परेशान थे। इसके साथ ही आरोपी के परिजन की जयप्रकाश पर हत्या का आरोप था जिससे गुस्साए आरोपियों ने जयप्रकाश को मौत के घाट उतार दिया और शव वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए। अगले दिन सुबह जब गांव वाले जागे तो पुलिस को मामले से अवगत कराया।
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जहां हत्या की बात सामने आई। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रवि तथा गौरव को गिरफ्तार कर लिया है। रवि के खिलाफ तीन तथा गौरव के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है। प्रेस वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार मिश्र तथा क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा भी उपस्थित रहे।

अब घर बैठे कराएं इंश्योरेंस: 9756129288