हापुड़ से आभूषण खरीदते वक्त सतर्क रहें

0
1255
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): यदि आप हापुड़ से सोने के जेवर खरीदना चाहते हैं,तो पूरी तरह सतर्क होकर आएं, वरना आपकों ठगे बिना कोई नहीं छोड़ेगा। ईमानदारी का लवादा ओढऩे वाले ही सबसे बड़े डाकू हैं। सोने के नकली जेवर बेचने व लूट तथा डकैती के जेवर खरीदने वाले कई धंधेबाज जेल जा चुके है। अन्य प्रांतों की पुलिस हापुड़ के चक्कर काटती रहती है। कालेधन की अकूत सम्पत्ति वाले रेलवे रोड व उससे जुड़ी कालोनियों में कालेधन का निवेश कर रहे है। रेलवे रोड पर चार लाख रुपए गज के जमीनों के दाम को गए है।
कहां से खरीदें सोने के जेवर-भारतीय मानव ब्यूरों द्वारा पंजीकृत आभूषण व्यापारी से ही सोने के जेवर खरीदें। जेवर पर हालमार्क चिन्ह अंकित होना जरुरी है जेवर पर आभूषण विक्रेता का निशान अवश्य अंकित हो। इन चिन्हों के लैंस द्वारा देखा जा सकता है। दुकानदार से खरीदें गए आभूषण की रसीद हालमार्क शुल्क सहित अवश्य लें। यह रसीद ही मामले के निपटारे के वक्त काम आएगी।
हापुड़ में नकली जेवर बेचने का ध्ंाधा तेजी से पनप रहा है और धंधेबाजों की शाखाएं दिल्ली, उड़ीसा और कलकत्ता तक खुली है। पिछले दिनों नकली जेवर बेचने के एक आरोपी को महाराष्ट्र पुलिस गिरफ्तार कर ले गई थी। हरियाणा, नोएडा, आंध्रप्रदेश, दिल्ली पुलिस भी हापुड़ में छापामारी कर चुकी है।

संजय त्यागी व मनोज गोयल की ओर से सभी शहर वासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं