Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomePilkhuwa News | पिलखुवा न्यूज़जीएस यूनिवर्सिटी ने चलाया स्वच्छता अभियान

जीएस यूनिवर्सिटी ने चलाया स्वच्छता अभियान








जीएस यूनिवर्सिटी ने चलाया स्वच्छता अभियान

हापुड़, सीमन/रियाज अहमद (ehapurnews.com): जीएस यूनिवर्सिटी पिलखुवा हापुड़ में सफाई अभियान आयोजित हुआ इस अभियान में उपनिदेशक मनोज शिशोदिया सहित अस्पताल के सभी गणमान्य लोगों ने झाड़ू लेकर आसपास के सभी इलाकों में सफाई करके आसपास के एवं समाज के लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया यदि हम चाहे तो हम अपने आसपास के वातावरण को दूषित तथा गंदा होने से स्वयं बचा सकते हैं। डॉक्टर प्रदीप गर्ग ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे देशभर में स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने की उद्देश्य से जीएस यूनिवर्सिटी समय समय पर सफाई अभियान का आयोजन करती रहती है। आज हम सभी लोग महात्मा गांधी की जयंती के शुभ अवसर पर यह अभियान चलाकर आम और खास सभी लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारी स्वच्छता की जिम्मेदारी हमीं पर है। सफाई अभियान को लीड कर रहे अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी एस एन सिंह ने बताया कि हम अपने घर से इस स्थान पर आते हैं जहां संस्कार लेकर हम वापस अपने घर जाते हैं जो कुछ हम यहां सीखते हैं उसे अपने घर समाज गली मोहल्ले में जाकर धरातल स्तर पर उतरने एवं लागू करने की आवश्यकता है हमें हमारे आसपास की नाली सड़क तथा किसी भी स्थान को गंदा होने से बचने की जिम्मेदारी स्वयं लेनी होगी हमको किसी भी प्रकार के पॉलिथीन बैग का उपयोग करने से बचना चाहिए।
सफाई अभियान के दौरान महाराणा सुरक्षा सेवा के प्रबंध निदेशक श्री मनोज राणा ने भाग लिया और पर्यावरण से कीचड़ साफ करने जैसी सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के महत्व पर जोर दिया।
कार्यक्रम का समापन अस्पताल के प्रशासक एसएन सिंह ने सभी को चाय एवं समोसा खिलाकर किया। इस विशाल आयोजन में अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ सुरेंद्र कुमार, निलेश,हरीश तोमर, महिपाल, मोंटी, रोहित, आदेशकुमार, तेजपाल, राजेंद्र सिंह, वीरेंद्र, अरुण, बसंत, हरनाथ,दिनेश,सोनिया, सलमा, मुन्नी, धनेश्वरी आदि ने अपना सहयोग दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!