हापुड़: जनपद के व्यापारियों से अवैध वसूली के मामले में पांच पुलिसकर्मी निलंबित

0
1572
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








हापुड़/गाजियाबाद, सीमन/पुलकित (ehapurnews.com): जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर के पांच कपड़ा व्यापारियों से गाजियाबाद में अवैध उगाही के मामले में मंगलवार को गाजियाबाद कप्तान ने पांच यातायात पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है। सभी पांच पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई 14(1) के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।

जाने क्या है पूरा मामलाः

बता दें कि बिती 11 जुलाई को हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर के मौहल्ला चौधरीयान निवासी जाबिश, कासिम, नाजिम, शाकिब तथा साहिक गढ़ से दिल्ली के लिए सामान खरीदने के लिए रवाना हुए। कपड़ा व्यापारियों के पास दो लाख 32 हजार रुपए कैश था। जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के अंतर्गत डासना फ्लाई ओवर के पास चैकिग के दौरान यातायात पुलिस ने पांचों को रोक लिया और उनकी चैकिंग की। इस दौरान नकद पैसे देखकर पुलिसकर्मियों की नीयत फिसल गई और व्यापारियों के अवैध उगाही के लिए 20 हजार रुपए की मांग की। जब व्यापारियों ने मना कर दिया तो यातायात पुलिसकर्मियों ने डेल्टा व कंट्रोल रुम पर व्यापारियों को संदिग्ध बदमाश बताते हुए सूचना फ्लैश कर दी जिसके बाद मसूरी पुलिस उन्हें थाने ले गई।
मामला आलाअधिकारियों के पास पहुंचा और उन्होंने इसकी जांच की जिसमें मुख्य आरक्षी सुधीर सिहं, मुख्य आरक्षी पराग कुमार, मुख्य आरक्षी संदीप कुमार, आरक्षी टिकुं कुमार व आरक्षी देवेन्द्र सिह प्रारम्भिक जाँच में दोषी पाए गए। सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।