बृजघाट पर पार्किंग की आड़ में जबरन वसूली

0
214
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








बृजघाट पर पार्किंग की आड़ में जबरन वसूली

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : पौराणिक तीर्थ स्थल बृजघाट पर पार्किंग के नाम पर श्रद्धालुओं से की जा रही अवैध वसूली व बुरे बर्ताव गाली-गलौज के कारण श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है। पार्किंग ठेकेदार के लठ्ठधारी कारिंदो द्वारा की जा रही हरकतों से श्रद्धालुओं में रोष थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बृजघाट तीर्थ नगर पालिका परिषद गढ़मुक्तेश्वर के अंतर्गत है। गढ़मुक्तेश्वर नगर पालिका ने पार्किंग वसूली का ठेका गाजियाबाद के पीयूष भारती के नाम छोड़ रखा है और ठेकेदार ने एक पता बृजघाट का भी दे रखा है। पीयूष भारती पर यह ठेका वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए हैं और ठेकेदार को पार्किंग प्लेस पर ही निर्धारित शुल्क पर पार्किंग चार्ज लेने का अधिकार दिया गया है।

माह पौष अमावस्या के दिन 23 दिसंबर को बृजघाट पर पार्किंग वसूली का अजीब नजारा देखने को मिला और श्रद्धालुओं से कहासुनी के मामले भी सामने आए। हुआ यह था पौष अमावस्या पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए ठेकेदार के लटधारी कारिंदों ने ब्रजघाट पर स्थान-स्थान पर बैरिकेड लगाकर व चैन डालकर वाहन चालकों से पार्किंग वसूली के नाम पर पचास रुपए वसूलने शुरु कर दिए जिसको लेकर कई बार श्रद्धालुओं से कहासुनी भी हुई।

बता दें कि ठेकेदार पीयूष भारती के विरुद्ध पार्किंग स्टेंडों के अलावा निर्धारित रेट से अधिक वसूली करने के आरोप में 13 जुलाई 2022 को धारा 384 के तहत अधिशासी अधिकारी ने एक मुकद्दमा दर्ज कराया था। अभी तक आरोपी के विरुद्ध ठोस कार्रवाई न होने से ठेकेदार के कारिदों के हौसले बुलंद है।

अब घर बैठे कराएं इंश्योरेंस: 9756129288