अपर मुख्य सचिव एमएसएमई को उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं

0
52
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): जिला हापुड़ के कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अमित मोहन प्रसाद अपर मुख्य सचिव एमएसएमई को आमंत्रित किया गया. बैठक का विषय उद्यमियों के साथ संवाद था. बैठक में हापुड़ ज़िलाधिकारी प्रेरणा शर्मा व Hpda के Vc नितिन गौड़ भी उपस्थित रहे।
बैठक की शुरुआत उद्यमियों तथा अधिकारियों ने अपर मुख्य सचिव को परिचय देकर शुरू की। बैठक में उद्यमियों का प्रतिनिधित्व करते हुए आई आई ए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने अपर मुख्य सचिव को एनसीआर क्षेत्र में उद्यमियों को उद्योगों को चलाने में आ रही समस्याओं से अवगत कराया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने सचिव को बताया कि सीएक्यूएम के कठोर नियमों के कारण जनरेटर चलाने पर रोक लगा दी गई है तथा पीएनजी गैस पर जोर दिया जा रहा है जो कि काफी महंगी पड़ रही है जिसकी वजह से उद्यमियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने बताया कि नए उद्योगों को लगाने के लिए एनसीआर क्षेत्र में विकास प्राधिकरणों के द्वारा संपूर्ण भूखंड पर विकास शुल्क लिया जा रहा है जिसकी वजह से उद्यमी का काफी सारा धन केवल विकास शुल्क देने में ही चला जाता है। इस वजह से उद्यमी को इंडस्ट्री लगाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने बताया कि जीएसटी विभाग के अधिकारियों के द्वारा बेहद नाममात्र की गलती होने पर भी उद्यमियों को नोटिस दिया जाता है जिसकी वजह से उद्यमी को काफी परेशानी होती है। साथ ही विभाग के अधिकारियों के द्वारा नियमों का हवाला देकर उद्यमियों का माल लेकर जाने वाली गाड़ी को रोक दिया जाता है तथा उद्यमी से पेनल्टी वसूल की जाती है। इस कारण उद्यमियों को व्यापार में भी लगातार हानि हो रही है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के अंतर्गत काफी सारे उद्यमियों ने नई इंडस्ट्री लगाने के लिए एमओयू साइन किया। उन इंडस्ट्रीज को धरातल पर आकार देने के लिए जगह-जगह इंडस्ट्रियल पार्कों के निर्माण की घोषणा भी की गई लेकिन उन इंडस्ट्रियल पार्कों को मिलने वाली जमीन के आवंटन के लिए भी उद्यमियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
इन सभी समस्याओं का आई आई ए धीरखेड़ा हापुड़ चैप्टर के सचिव पवन शर्मा ने एक ज्ञापन भी अमित मोहन प्रसाद को दिया।
उपरोक्त समस्याओं को सुनकर अमित मोहन प्रसाद ने उद्यमियों को आश्वासन दिया कि वह संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ इस विषय पर जल्द से जल्द एक बैठक करके इन समस्याओं के निस्तारण करेंगे।
बैठक में हापुड़ चैप्टर से चेयरमैन शांतनु सिंघल, सचिव पवन शर्मा, राष्ट्रीय सचिव विजय शंकर शर्मा, सीईसी मेम्बर राजेंद्र गुप्ता तथा गाजियाबाद चैप्टर से राजीव अनेजा, जेपी कौशिक तथा आदि उद्यमी उपस्थित रहे।


शादी समारोह में हलवाई के लिए संपर्क करें : 9219157295