वन महोत्सव के तहत डीएम व डीएफओ ने लगाए पौधे

0
44
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314






वन महोत्सव के तहत डीएम व डीएफओ ने लगाए पौधे

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में वन महोत्सव का कार्यक्रम मनाया जा रहा है। वन महोत्सव के तहत बुधवार को हापुड़ डीएम के कैम्प कार्यालय, अटल गौरव पार्क, मरीनो इंडस्ट्रीज आदि क्षेत्रों में पेड़-पौधे लगाए गए और सभी से वन महोत्सव मनाने के साथ-साथ एक पेड़ मां के नाम अभियान से जुड़ने की अपील की गई।
हापुड़ के फॉरेस्ट रेंजर मुकेश चंद्रकांड़ पाल ने बताया कि पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा वन महोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है। ऐसे में हापुड़ के विभिन्न क्षेत्रों में रुद्राक्ष, पीपल, आम, बहेड़ा, अर्जुन आदि के पौधे लगाए गए और लोगों को जैव विविधता व पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया।
हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कैंप कार्यालय पर रुद्राक्ष, नीम, पीपल, आम, बहेड़ा आदि पौधे लगाए और सभी से अपील की कि पर्यावरण की रक्षा करें। इसका संरक्षण बेहद जरूरी है। रेंजर मुकेश चंद्र कांडपाल ने बताया कि प्रभागीय वन अधिकारी हापुड़ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने मेरिनो इंडस्टरीज में बहेड़ा, नीम, पीपल, अर्जुन, आम आदि के पौधे लगाए। आपको बताते चले कि वन महोत्सव 1 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक मनाया जाएगा। ऐसे में जगह-जगह पेड़-पौधे लगाए जा रहे हैं।

हापुड़ में बन रहा एम एंड एम प्लाजा, निवेश का बेहतर विकल्प: 9068082168

अपने पैट्स व पशुओं का कराएं डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, ब्लड जांच: 8865800700