VIDEO: हापुड़: रोडवेज कर्मियों की हड़ताल से 10 लाख का राजस्व प्रभावित

0
86
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में रोडवेज कर्मचारियों ने गुरुवार को कार्य बहिष्कार किया और आंदोलन भी किया जिससे हापुड़ डिपो से संचालित होने वाली बस सेवाएं प्रभावित रहीं। इस दौरान यात्रियों को तो परेशानी का सामना करना ही पड़ा। साथ ही 10 लाख का राजस्व भी प्रभावित हुआ है। रोडवेज की प्रतिदिन की आय लगभग 22 लाख रुपए के आसपास है लेकिन हड़ताल के कारण राजस्व पर भी असर पड़ा जिसके चलते करीब लाख रुपए का राजस्व प्रभावित हुआ। ऐसे में प्राइवेट वाहनों के संचालकों ने मनमर्जी किराया वसूला।
आपको बता दें कि हापुड़ डिपो से प्रतिदिन करीब 106 बसों का संचालन किया जाता है जो नोएडा, दिल्ली, रामनगर, लखनऊ, हरिद्वार, हल्द्वानी, मोदीनगर, किठौर समेत 18 रूटों पर संचालित की जाती हैं। औसतन प्रतिदिन करीब 15000 यात्री सफर करते हैं जिससे रोडवेज को 22 लाख रुपए का राजस्व प्रतिदिन प्राप्त होता है। इन बसों पर 700 चालक व परिचालक और 450 संविदा कर्मी तैनात हैं।
रोडवेज कर्मचारियों ने गुरुवार को हड़ताल की जिसका असर यात्री व राजस्व पर भी पड़ा। सुबह अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर बैठे कर्मियों को किसी तरह अधिकारियों ने शांत कराया लेकिन मांग पूरी न होने पर शाम को एक बार फिर रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए जिसके चलते दस लाख रुपए के राजस्व को नुकसान पहुंचा है।