लोकसभा चुनाव हेतु योगी ने अनुसूचित जाति को साधा

0
681
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314




लोकसभा चुनाव हेतु योगी ने अनुसूचित जाति को साधा

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हापुड़ में अनुसूचित जाति सम्मेलन में कहा कि आज उत्तर प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के लिए बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें कार्यान्वित किया जा रहा है औऱ योजनाओं से समाज का निर्धन व असहाय वर्ग लाभान्वित हुआ। सीएम योगी की सभा को आगामी लोकसभा चुनाव से मद्देनजर अनुसूचित जाति को भाजपा की ओर साधने का शंखनाद माना जा रहा था। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति की भलाई व हित भाजपा में ही सुरक्षित है। उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर तेजी से बढ़ रहा है। सूबे में कानून का राज है जिस वजह से प्रदेश में निवेशक आ रहे है। अनुसूचित जाति सम्मेलन में पश्चिमी क्षेत्र के विभिन्न जनपदों से भाजपाई शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डा.अम्बेडकर, संत रविदास, महर्षि वाल्मीकि को याद करते हुए कहा कि उनके आदर्श हमारे लिए प्रेरणा दायी है। डा.अम्बेडकर की प्रेरणा ने ऐसा संविधान बना दिया जो लोगों को जोड़ों रखने के काम करता है। डा.अम्बेडकर सर्वाधिक सम्मान केंद्र क मोदी सरकार व प्रदेश की भाजपा सरकार ने दिया है। प्रदेश में अनुसूचित जाति, जनजाति के हित के लिए बनाई गई योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के लागू किया गया। आज डा.अम्बेडकर व बहुजन नेता काशीराम को याद करने वाले समाज वादी पार्टी के नेताओं ने उत्तर प्रदेश में डा.अम्बेडकर के नाम पर चल रही योजनाओं का नाम बदलने का काम समाजवादी पार्टी ने किया है। प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति के विकास व उत्थान के लिए प्रतिबंध है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हापुड़ में रुपए 136 करोड़ की 102 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए, साथ ही लाभार्थियों को संवाद भी किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है जो महिलाओं के कल्याण, सुरक्षा व स्वाबलम्बन के लिए कार्य कर रही है। महिला सशक्तिकरण के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे है। प्रदेश सरकार ने गत 6 वर्ष में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन हेतु अभूतपूर्व प्रयास किए है। सरकार ने महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करा कर बराबरी का दर्जा दिया है। मिशन शक्ति अभियान के चौथे चरण के तहत बहनों, बेटी तथा माताओं के लिए कल्याणकारी, सुरक्षा व स्वावलम्बन की योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध व अपराधियों के प्रति सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति है जिसके सकारात्मक परिणाम दिखाई दे रहे है। सरकार अपराधी को पाताल से भी खोज लाएंगे। सरकार का उद्देश्य सबकों सुरक्षा प्रदान करना है। सुरक्षा है तो सुराज्य आगे बढ़ता है। सुरक्षा है, तो रोजगार का सृजन होता है। यही रामराज्य है।

सांसद व विधायक काफिले के साथ पहुंचे सीएम के सभा स्थलः

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 17 अक्तूबर मंगलवार को हापुड़ में आयोजित जनसभा में लोगों ने सुबह से ही पहुंचना शुरु कर दिया। चारों दिशाओं से हापुड़ आने वाली सड़क पर मंगलवार को कुछ अजब-गजब ही नजारा देखने को मिला। भाजपाई बसों, कारों, लग्जरी वाहनों, टैम्पू, छोटा हाथी, ट्रैक्टर ट्राली आदि पर भाजपा के झंडे लगाए हुए सभा स्थल पर सुबह से ही पहुंचना शुरु हो गए। भाजपाई ढोल-नंगाड़े बजाते हुए हापुड़ की सड़कों से निकले। भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल व विधायक विजयपाल आढ़ती भी एक कार में सवार होकर अपने समर्थकों के साथ एक काफिले में सभा स्थल तक पहुंचे।

हापुड़ में मंगलवार को होने वाली उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अनुसूचित जाति सम्मेलन पश्चिमी क्षेत्र की सभा में पहुंचने वालों का तांता लगा हुआ है। सुरक्षा व कानून व्यवस्था की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है और सभा में पहुंचने वाले नगारिकों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना पड़ रहा है। सभा स्थल के मुख्य द्वार पर लगाए गए मेटल डिडेक्टर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों द्वारा लोगों की तालाशी ली जा रही है और तलाशी के बाद ही सभा स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा है। आम लोगों तथा वीआई व भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए है।

अनुसूचित जाति सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त), भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिहं चौधरी, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) समाज कल्याण असीम अरुण, जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक, राज्यमंत्री समाज कल्याण संजीव कुमार गोंड, राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, विधायक विजयपाल आढ़ती, धर्मेश तोमर व हरेंद्र तेवतिया, विधान परिषद सदस्य डा.सरोजनी अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

ATMS || ADMISSION OPEN ||  7088701116