राशन के चावल के धंधेबाजों ने 27 रुपए रेट निकाला

0
899
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



राशन के चावल के धंधेबाजों ने 27 रुपए रेट निकाला
हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): भारत सरकार की योजना के तहत यूपी के राशन उपभोक्ताओं को दिसम्बर माह का मुफ्त राशन (गेहूं व चावल) मंगलवार यानि कि 5 दिसम्बर से वितरित किया जाएगा, जो 20 दिसम्बर तक बांटा जाएगा। जनपद हापुड़ के शहरी व ग्रामीण इलाकों के राशन डिपुओं पर मुफ्त बटने वाला गेहूं व चावल पहुंच चुका है। राशन डीलर मुफ्त राशन बांटने के लिए तैयार हो गए है।
उपभोक्ताओं व राशन डीलरों से गेहूं व चावल खरीदने वाले धंधेबाजों ने भी अपने ठिकाने सजा लिए है। गोदामों में भंडारण के विशेष इंतजाम किए है। पक्काबाग व भगवती गंज गरीबों का निवाला खरीदने वालों के बड़े ठिकाने के अड्डे बने है। धंधेबाजों के लोग असली नाम तो नहीं जानते, परंतु कोड शब्दों में उनके नाम मयूर, चटाई, विष्णु तथा हैप्पी आदि रके हुए है। पिलखुवा के कृष्ण गंज से भी एक धंधेबाज चावल व गेहूं हापड़ भेजता है। धंधेबाजों ने राशन के चावल का रेट 27 रुपए प्रति किलो निकाला है।
बता दें कि हापुड़, राशन के गेहूं व चावल की बड़ी खपत की मंडी बन चुका है। जनपद हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर व अमरोहा से राशन का गेहूं व चावल हापुड़ पहुंचता है और वह भी वारदाना बदल कर।
हापुड़ के पक्काबाग व भगवती गंज के ठिकानों पर मयूरी, स्कूटी, रिक्शा व साइकिल पर छोटे-छोटे कट्टों/बैग में राशन का गेहूं व चावल लेकर आने वालों की दिनभर लाइन लगी रहती है।
यदि सरकार के नुमाइंदों ने पक्का बाग व भगवती गंज के ठिकानों पर निगाह बढ़ा दी तो गरीबों का निवाला डकारने वालों की पोल खुल जाएगी।
दिवाली ऑफर: FIRST CRY पर 50% तक की छूट: 7409502502