जीएस मेडिकल के खिलाफ छात्रों ने किया प्रदर्शन

0
260
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): पिलखुवा में स्थित जीएस मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने हापुड़ कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर मेडिकल कॉलेज के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। छात्रों का आरोप है कि वह जीएस मेडिकल में जीएनएम का कोर्स कर रहे हैं। उनका प्रथम वर्ष चल रहा है जिसकी पूरी फीस जमा है लेकिन मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन ने उन पर दूसरे वर्ष की एडवांस फीस जमा कराने के लिए दबाव बनाया जिसे जमा न करने पर 40 छात्रों को परीक्षा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। हालांकि कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्रों के आरोप निराधार हैं। इन सभी छात्रों की अटेंडेंस तय की गई अटेंडेंस से कम थी जिसके चलते इन्हें परीक्षा से बाहर किया गया। हालांकि बाद में छात्रों से एक पत्र लेकर वापस परीक्षा में बैठा दिया गया।
छात्रों का आरोप है जिस वर्ष में वह पढ़ रहे हैं उन्होंने उस प्रथम वर्ष की पूरी फीस जमा कर दी है। गुरुवार को जब छात्र कॉलेज पहुंचे तो उन्हें अगले वर्ष की एडवांस फीस जमा न करने के चलते परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया गया जिसके बाद 40 छात्र जिला मुख्यालय पहुंचे और जीएस मेडिकल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया साथ ही जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि पहले साल की उन से करीब 90 हजार तक फीस वसूली गई है। कॉलेज प्रबंधन ने स्पष्ट किया है के छात्रों की अटेंडेंस कम थी जिसकी वजह से पुलिस ने यह कदम उठाया लेकिन बाद में परीक्षा में बैठने का अवसर प्रदान किया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी अनुज सिंह ने कॉलेज प्रबंधन से संपर्क किया और कॉलेज को कड़ी चेतावनी दी। इसके बाद छात्र वापस कॉलेज लौट गए। इस दौरान परमेंद्र चौधरी, धर्मेश, दीपांशी आदि ने प्रदर्शन किया।

OFFER: “चाप” के साथ “चाट” FREE || 8979755041