VIDEO: इस त्यौहार खिलाएं शुद्ध तेल से बनें पकवान, नौजवान ने नौकरी छोड़ शुरू किया कारोबार: 9891851429

0
63
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): इस त्यौहार अपने और अपनों को शुद्ध तेल में पक्का खाना और पकवान खिलाएं, स्वाद के साथ-साथ सेहत बनाएं। यूरोप रिटर्न हापुड़ के नौजवान ने अपनी नौकरी छोड़ सरसों के तेल का कारोबार शुरू किया है जिसने हापुड़ के ततारपुर के पास एक फैक्ट्री भी लगाई है जहां सरसों का शुद्ध तेल निकाला जाता है। इस फैक्ट्री को दो लोग संचालित कर रहे हैं जिनमें से एक है मोहम्मद सिराज जिन्होंने बताया कि सरसों के तेल की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए वह राजस्थान से सरसों लाते हैं और वह सरसों में एक अन्य दाने की मिक्सिंग नहीं करते जिससे निकलने वाला तेल पूरी तरह शुद्ध होता है।
शिराज का दावा है कि सरसों के तेल की क्वालिटी उच्चतम रखने के लिए वह इसमें एक बूंद भी मिलावट नहीं करते। यही कारण है कि उनका तेल पूरी तरह शुद्ध है।
पंचायत सरसों तेल के संचालक अंकित ने बताया कि सरसों को वह मशीन में डालते हैं जिससे खल निकलती है। इस ख़ल को तीन बार डाला जाता है। ऐसे में प्रक्रिया के तहत मशीन से अनफिल्टर तेल निकलता है। इस तेल को वह एक कंटेनर में स्टोर करने के बाद पंप के माध्यम से 18 प्लेट के फिल्टर में पहुंचा देते हैं जहां से यह तेल फिल्टर होने के बाद छनकर बाहर आता है जिसके बाद वह इसे पैकिंग करने के बाद बाजार में बेच देते हैं। नौजवानों की चार ओर प्रशंसा की जा रही है। यदि आप भी सरसों का शुद्ध तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी संपर्क करें 9891851429 या 9958798748 पर। पता: पटना मोड़, गढ़ रोड, हापुड़