प्रधानमंत्री आवास योजना से लोग हुए लाभान्वित

0
460
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314









हापुड़, सीमन/सूवि (ehapurnews.com): प्रदेश सरकार व भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत हापुड़ के अनेक लोगों को लाभ मिला है।
हर एक नागरिक का सपना होता कि उसका अपना एक पक्का मकान हो, जिसमें वह अपने परिजनों सहित आराम का जीवन व्यतीत कर सकें, परंतु आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते सभी का यह सपना साकार नहीं हो पाता। गरीब असहायों के सपने को साकार करने हेतु भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है जिसके माध्यम से ऐसे गरीब असहाय जिनके पास अपना पक्का मकान नहीं था और निर्धनता के कारण वह अपना आवास बनाने में असमर्थ थे, को इस योजना का लाभ देकर सरकार द्वारा गरीबों का सपना साकार किया जा रहा है । अब तक लाखों लोगों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है और दिये जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है ।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी सुमन पत्नी करन सिंह, निवासी भीम नगर जनपद हापुड़ के ने बताया गया कि मुझे वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया, इससे पूर्व हमारा घर कच्चा था। पक्का घर बनाने का मेरा सपना था, लेकिन यह सपना कैसे पूरा होगा मैं नहीं जानती थी मुझे जब अन्य लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री भारत, सरकार द्वारा मोदी जी ने एक घर बनाने की योजना चलाई है तब मुझे विश्वास नहीं हो रहा था, आज जब मैं अपने पक्के मकान में रह रही हूं तो मुझे एक सपना लग रहा है । पहले कच्चे घर में बरसात और सर्दियों में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब पक्के घर में हम और हमारे बच्चे सुकून से रह रहे हैं । आवास एवं आवास निर्माण का पूरा पैसा मुझे प्राप्त हो गया है हमारा सपना साकार हो गया है, इसके लिये हम मोदी एवं योगी के आभारी हैं जिन्होंने गरीबों को उनके सपने को पूरा करने का अवसर दिया । आज उनके कारण ही हम पक्के मकान में रह रहे हैं और शौचालय का लाभ भी मुझे प्राप्त हुआ है जिसके कारण हम व हमारा परिवार शौंच के लिए बाहर नहीं जाते हैं और हम अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही बहुत सारी योजनाओं का लाभ भी हमें मिल रहा है ।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी गीता देवी पत्नी अशोक गुप्ता, निवासी मोहल्ला चंद्रलोक कॉलोनी जनपद हापुड़ व
कंछिद सैनी पुत्र नत्थू सैनी निवासी पीरबाऊद्दीन जनपद हापुड़ के द्वारा बताया गया कि मैं पेशे से मजदूरी करता हूं, मुझे वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया, इससे पूर्व हमारा घर कच्चा मिट्टी का घर था। पक्का घर बनाने का मेरा सपना था, जो मजदूरी में मुमकिन नही था लेकिन मुझे जब अन्य लोगो ने बताया कि कि प्रधानमंत्री भारत, सरकार द्वारा मोदी जी ने एक घर बनाने की योजना चलाई है जिसका लाभ मुझे प्राप्त हुआ। पहले कच्चे घर में बरसात और सर्दियों में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब पक्के घर में हम और हमारे बच्चे सुकून से रह रहे हैं । आवास एवं आवास निर्माण का पूरा पैसा मुझे प्राप्त हो गया है हमारा सपना साकार हो गया है, इसके लिये हम मोदी एवं योगी के आभारी हैं।

Property Mela: खरीदें प्लॉट व फ्लैट, कॉल करें 9540030099