अब कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस मैदान में उतरी

0
563
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



अब कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस मैदान में उतरी

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): बकरीद ईद के बाद अब जनपद पुलिस कांवड यात्रा सौहार्द पूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए तैयार हो गई है। उत्तर प्रदेश सरकार से मिले दिशा-निर्देशों के अनुसार जनपद हापुड़ में पुलिस व प्रशासन ने कांवड़ यात्रा सौहार्द पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने की ठान ली है।

पुलिस ने जनपद हापुड़ को 5 जोन व 17 सैक्टर तथा 39 सब सैक्टर में बांट कर पुलिस व मैजिस्ट्रेट तैनात करने की तैयारी कर ली है। बृजघाट को एक अलग सैक्टर बना कर कांवड़ियों की सुरक्षा हेतु कड़े सुरक्षा इंतजाम किए है। सावन मास का मेला 4 जुलाई से शुरु होगा और 15 जुलाई को महाशिवरात्री पर्व है।

बृजघाट गंगा तट से करीब पांच लाख कांवड़ियों के कांवड़ उठाने की सम्भावना है। दिल्ली-गढ़ मार्ग व मेरठ-बुलंदशहर रोड से गुजरता कांवड़ियों का सैलाब भारतीय व सनातन संस्कृति का प्रतीक है। ये कांवड़िए हरिद्वार व बृजघाट से गंगाजल लाकर अपने-अपने क्षेत्र के शिवालयों में भोले का जलाभिषेक करते है। जिस भी मार्ग से कांवड़िए गुजरेंगे उन पर मीट व शराब की दुकानें बंद रहेंगी। जनपद के उद्यमी मेरठ रोड व दिल्ली रोड पर कांवड सेवा शिविर लगाएंगे, जहां कांवड़ियों के लिए चिकित्सा, फल, दूध, भोजन आदि के विशेष प्रबंध किए जाएंगे।

कहां-कहां होगा जलाभिषेकः जनपद हापुड़ के गांव सबली के प्राचीन शिव मंदिर, बाबूगढ़ के श्री श्यामेश्वर महादेव, दत्तियाना के भूतों वाला मंदिर, गढ़मुक्तेश्वर के मुक्तेश्वर महादेव व कल्याणेश्वर महादेव, दहपा के शिव मंदिर आदि में कांवड़िए भोले का जलाभिषेक करेंगे।

ADMISSIONS OPEN FOR SESSION: 2023-24 ||SANSKAR EDUCATIONAL GROUP || 7251000130