Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeHapur City News || हापुड़ शहर न्यूज़हापुड़ में शराब के अवैध ठिकानों से जान को खतरा

हापुड़ में शराब के अवैध ठिकानों से जान को खतरा







हापुड़ में शराब के अवैध ठिकानों से जान को खतरा

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ में जगह-जगह ठेलों, खोखों आदि ठिकानों पर बिक रही अवैध शराब व नशीले पदार्थों की बिक्री जान लेवा साबित हो सकती है। इन ठिकानों पर दिहाड़ी पर काम करने वाले वह मजदूर थकान मिटाने पहुंचते है, जिनकी जेब में 10-20 रुपए ही होते है। शराब ठिकानों से संचालक पानी में एक-दो घूंट शराब मिला कर ही पियक्कड़ को थमा देते है।

बात 3-4 दिन पहले की है जब पुलिस ने मोदीनगर तिराहे पर खड़े मीट, मछली तथा बिरयानी बेचने वालों को हड़का कर चेतावनी दी थी कि यदि कोई शराब पिलाते हुए पकड़ा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जैसे ही पुलिस की चेतावनी भरे शब्दों की यह वीडियो वायरल हुई तो अनेक दर्शकों ने कमेंट्स लिख कर अन्य स्थानों पर ठेलों पर बिक रही शराब की जानकारी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हापुड़ के अतरपुरा चौपला पर नगर पालिका के गेट के सामने एक ठेले पर लम्बे अर्से से लोगों को बेधड़क होकर शराब पिलाई जा रही है। कोठी गेट भी इससे अछूता नहीं है। लोग इतने बेखौंफ हो गए है कि सड़क पर खड़े होकर जाम छलकाते है। फ्री गंज रोड पर गंगापुरा के पास, रेलवे पार्क के पास भी ठेलों पर शराब पिलाई जा रही है। गढ़ रोड पर ठेलों पर रोटी बेचने वाले तथा चाय विक्रेता भी शराब का धंधा कर रहे है। देवनंदिनी ओवर ब्रिज के नीचे तो शराब के धंधेबाजों ने सारी सीमाएं लांघ रखी है। पता नहीं कहां से शराब लाकर लोगों को शराब के पैग पिला रहे है। मिनाक्षी रोड भी इससे अछूता नहीं है। शराब पिलाने के अवैध ठिकाने उन बस्तियों के आस-पास चल रहे है, जहां मजदूर लोग रहते है। ये मजदूर दिन-भर मेहनत की कमाई शराब के अवैध ठिकानों पर क्षणभर में ही गंवा देते है और घर खाली हाथ पहुंचते है। शराब के ये अवैध ठिकाने ही झगड़ें व मारपीट का कारण बने है।

जनपद हापुड़ पुलिस को जनपद भर में अभियान चला कर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने व पिलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जरुरत है। शराब के अवैध ठिकानों पर तस्करी की शराब परोसी जाती हो तो, कोई ताज्जुब नहीं होगा। शराब के अवैध ठिकाने ही शराब से होने वाली मौतों के लिए जिम्मेदार है, हालांकि जनपद में कुछ शराब के ठेकों पर मिलावटी व अवैध शराब पकड़ी जा चुकी है।

घर में है दीमक की समस्या, फ्री इंस्पेक्शन के लिए करें कॉल: 8077979922

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!