मुंबई से गढ़ पहुंची आयकर विभाग की टीम, ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों रुपए की संपत्ति जब्त

0
2760
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








मुंबई से गढ़ पहुंची आयकर विभाग की टीम, ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबों रुपए की संपत्ति जब्त

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): मुंबई की आयकर विभाग की टीम जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर के खादर इलाके में पहुंची और मुंबई के ऑनलाइन सट्टा किंग की अरबो रुपए की बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया। आयकर विभाग की टीम ने भूमि पर कुर्की का बोर्ड लगा दिया। इस दौरान आयकर विभाग की टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहा।

मुंबई इनकम टैक्स विभाग से डिप्टी कमिश्नर कनिका नरूला ने बताया कि मुंबई के सट्टा किंग रमेश चौरसिया की गिरफ्तारी के बाद विभाग मामले की गहनता से जांच कर रहा है। इस दौरान पाया गया कि ऑनलाइन सट्टा किंग की गढ़मुक्तेश्वर के खादर क्षेत्र में गंगा किनारे 15 सौ बीघे से अधिक में बेनामी भूमि है जिसने चार अलग-अलग कंपनियों के नाम से इस बेनामी संपत्ति को खरीदा है।

आरोपी की पहली कंपनी एआरसी एग्रो केमिकल एलएलपी नाम से है जिसका रकबा गांव सिहाली में है। दूसरी कंपनी एआरसी एग्रीकल्चर एलएलपी के नाम से सिहाली मेव के रकवे में जमीन है। आदेश एग्रीकल्चर एलएलपी कंपनी के नाम से सिहाली में और जलाल नगर के रकबे में जमीन है। चौथी कंपनी आदेश एग्री फार्म एलएलपी नाम से है जिसकी जमीन सिहाली मेव, सीकरी खादर, तिगरी और हाश्मपुर खादर के रकबे में है।

मुंबई के आयकर विभाग से चार सदस्य टीम क्षेत्र में पहुंची और पुलिस बल के साथ गंगा किनारे जंगल में पहुंची जहां स्थानीय लेखपाल बुलाए गए। लेखपालों ने इन कंपनी के नाम पर अलग-अलग डाटा संख्या में भूमि को चिन्हित किया। इसके बाद भूमि पर कुर्की का बोर्ड लगाया गया। फिलहाल यह जानकारी हासिल की जा रही है कि इस भूमि को किस माध्यम से खरीदा गया है।

एक फोन पर कराएं सीवर सैप्टिक टैंक की मशीन द्वारा सफाई: 9219695264