हापुड़: होलसेल दवा लाइसेंस धारक ने आवदेक को फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र किया जारी

0
105
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314






हापुड़: होलसेल दवा लाइसेंस धारक ने आवदेक को फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र किया जारी

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ नगर की रेलवे रोड़ स्थित दवाई विक्रेता राकेश कुमार गुप्ता ने जो पब्लिक मेडिकल स्टोर का पार्टनर है एक नए होलसेल के लाइसेंस आवेदक को फर्जी तरीके से अनुभव प्रमाण पत्र जारी कर दिया और बताया है कि लाइसेंस लेने वाले व्यक्ति ने उसकी दुकान पर थोक दवा व्यापार का अनुभव लिया है ताकि उसका लाइसेंस जारी हो जाए।
दिए गए शपथ पत्र में शपथकर्ता द्वारा बताया जाता है कि यदि प्रमाण पत्र कहीं से भी झूठ पाया जाता है तो मेरा लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए। आपको यहां बता दें कि थोक दवा का लाइसेंस तभी जारी होता है जब की लाइसेंस लेने वाले व्यक्ति ने दवा की थोक दुकान पर शैक्षिक योग्यता के आधार पर कार्य कर अनुभव लिया हो और उसको थोक दवा की बिक्री की पूर्ण रूप से जानकारी हो तभी उसको दुकानदार द्वारा अनुभव प्रमाण पत्र दिया जाता हैं। लेकिन कुछ लोग पैसों के लालच में झूठे व जारी अनुभव प्रमाण पत्र मोटी धनराशि लेकर बना देते है।
अनुभवहीन व्यक्ति इस कार्य को ना करें इसके लिए सरकार समय समय पर जारी किए जा रहें अनुभव प्रमाण पत्रों की जॉच करती रही हैं क्योंकि दवा का व्यापार सीधे तौर पर लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है।
औषधि निरिक्षक अब (सहायक आयुक्त औषधि) उर्मिला अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में रेलवे रोड़ स्थित पब्लिक मेडिकल स्टोर के पार्टनर राकेश कुमार गुप्ता से औषधि विभाग द्वारा थोक औषधि विक्रय के रिकॉर्ड तलब किये गए जिसकी थोक व्यापार में की गई सेल परचेज वो नहीं दिखा पाया तो दुर्भावना से ग्रसित होकर विभागीय पोर्टल पर उनकी शिकायत कर दी और उन्हें फर्जी और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगा। परंतु औषधि विभाग की कार्यवाही जारी है। सूत्रों से की गई जानकारी करने पर पता चला कि पब्लिक मेडिकल स्टोर ने थोक लाइसेंस लेने के बाद थोक में ना कोई दवा खरीदी और ना ही बिक्री की है। फर्म के दोनों पार्टनर क्वालिफाइड हैं जिनकी शैक्षिक योग्यता के दस्तावेजों की जांच की जा रही हैं। कहीं उसमें तो कोई जाली दस्तावेज ना लगे हो और मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी किया जा चुका है जिसका जबाव गोलमोल देकर और अधिकारी पर दवाब बनाकर दवा विक्रेता जांच को प्रभावित कर रहा है उसके थोक औषधि लाइसेंस जिस पर वो कोई दवा का थोक व्यापार ना कर केवल अनुभव प्रमाण पत्र जारी करता है के निरस्तीकरण की संस्तुति सहायक आयुक्त औषधि मेरठ मंडल को भेजी जा चुकी है। जल्द ही इस पर कार्यवाही होनी संभव हैं।

फंगल (दाद), बालों का झड़ना, चर्म रोग, गुप्त रोग आदि, महिला मरीज के लिए महिला चिकित्सक : 9719123457

अपने पैट्स व पशुओं का कराएं डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, ब्लड जांच: 8865800700