हापुड़ के व्यापारियों ने बजट में मांगी सुविधाएं

0
162
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़ के व्यापारियों ने बजट में मांगी सुविधाएं

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश से सम्बद्ध हापुड़ के उद्यमियों व व्यापारियों ने आगामी बजट में उद्योगो व व्यापारियों को सहुलियतें देने की मांग की है। व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को कलैक्ट्रेट पर मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन प्रशासनिक अफसर को दिया।

प्रतिनिधिमंडल में व्यापारी नेता गोविंद अग्रवाल, अमन गुप्ता, प्रमोद दिवान, पुरुषोत्तम अग्रवाल, अशोक बबली, विनोद गुप्ता आदि शामिल थे।

ज्ञापन के अनुसार व्यापारियों की प्रमुख मांगे है किः

  1. बाढ़ में व्यापारियों का भारी नुकसान हुआ है व्यापारी विभिन्न प्रकार के कर देकर सरकार को चलाने मे सहयोग करता है इसलिए बाढ़ में हो रहे नुकसान का आकलन कर व्यापारियों को मुआवजा दिया जाये।2. बढ़ती हुई मंहगाई को ध्यान में रखकर नगद लेन देन की सीमा बढ़ाकर 1 लाख रूपये की जाए।3.आयकर में छूट की सीमा बढ़ाकर 10 लाख करने की जाए।4. आयकर व जी.एस.टी. देने वाले व्यापारियों के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य की मुफ्त व्यवस्था की जाये।5. जी.एस.टी. का सरलीकरण कर जी.एस.टी. दरों की विभिन्नताएं समाप्त की जाये, जी.एस.टी. की दरें,

0,5, 12, अधिकतम 18 प्रतिशत रखी जाएं तथा एक ट्रेड में सभी प्रकार के कारोबार पर एक ही दर रखी जाये, इससे व्यापारियों को सहूलियत होगी व सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।6. दैनिक इस्तेमाल की चीज जैसे अनाज (गेहूं, चावल, दाल व आटा) कपड़ा आदि को जीएसटी से मुक्त रखा जाए। 7. 20 साल तक आयकर रिटर्न भरने वाले व्यापारियों को 40,000 प्रतिमाह की पेंशन दी जाए।8. नये व घरेलू कुटीर उद्योगों के लिए 10 साल तक जी. एस. टी. व इन्कम टैक्स में छूट दी जाए. आयकर दाता व्यापारी की किसी भी प्रकार से मृत्यु होने पर 10 लाख रूपये का बीमा कवर दिया जाए। 10. आयुष्मान कार्ड की भर्ती व्यापारियों जो किसी भी विभाग से पंजीकृत हो को 10 लाख रूपये का

स्वास्थ्य बीमा दिया जाए।11. मण्डी समिति को समाप्त किया जाए।12. कुटीर व घरेलू उद्योगों को रिटेल व्यापार को बचाने के लिए ऑनलाईन शापिंग पर 10 प्रतिशत कर लगाने की व्यवस्था की जाये। ई-कामर्स मार्केटिंग में जी.सी.टी. चोरी रोकने के लिए मोनिटरिंग की जाए आदि।

एक घर हो अपना…. अब पूरा होगा सपना… संपर्क करें: 9756129288 पर

सरस्वती कॉलिज ऑफ फार्मेसी में प्रवेश प्रारम्भ : 8791865453, 7217316586