हापुड़: रेलवे रोड पर स्थित प्लाजा के मीटिंग हॉल पर कब्जा करने वाले को खदेड़ा

0
758
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314








हापुड़: रेलवे रोड पर स्थित प्लाजा के मीटिंग हॉल पर कब्जा करने वाले को खदेड़ा

हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हापुड़ की रेलवे रोड पर स्थित विष्णु प्लाजा एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। विष्णु प्लाजा की छत पर बने मीटिंग हॉल को कब्जाने वाले व्यक्ति को प्लाजा के निर्माण करने वाले ने हड़का दिया और कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी के साथ मीटिंग हॉल पर कब्जा करने वालों का सबक सिखाने के लिए उसके दरवाजे पर एक मोटी चेन बांधकर ताला भी लगा दिया है।

बेसमेंट में भी बनी है अवैध दुकान:

मीटिंग हॉल के साथ-साथ प्लाजा के बेसमेंट में सील हुई भी डेड दुकान भी इन दिनों चर्चा में है। यह डेढ़ दुकान एचपीडीए द्वारा सील हो चुकी है लेकिन दुकान मालिक द्वारा आधी दुकान खोलकर दोनों दुकानों का इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे एचपीडीए की कार्यशैली पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

मीटिंग हॉल को कब्जा कर किया लाखों खर्च:

ज्ञात हो कि प्लाजा की छत पर बना मीटिंग हॉल, काम्प्लेक्स में मौजूद दुकान मालिकों की मीटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था। एक व्यक्ति ने सभी लोगों को विश्वास में लेकर मीटिंग हॉल की चाबी ली और उस पर कब्जा जमाने लगा। इसका कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन कब्जा करने वाले ने किसी की एक न सुनी। उसने वहां छह से सात लाख रुपए खर्च कर सोलर पैनल, ऐसी, जाल आदि की व्यवस्था कर दी और एक सेंटर को किराए पर दे दिया। आर्थिक लाभ कमाने के उद्देश्य से व्यक्ति ने यह कारनामा किया।

कब्जा करने वाले को खदेड़ा:

मीटिंग हॉल, हापुड़ में चर्चा का विषय बन गया जिसके बाद लोगों ने इसका विरोध किया तो उसने किसी की एक न सुनी। प्लाजा का निर्माण कराने वाले हाल फिलहाल में छत पर पहुंचे और मीटिंग हॉल में मौजूद लोगों को बाहर निकाल कर उसे बंद कर दिया। साथ ही कोई पुन: कब्जा न जमा ले इसके लिए एक मोटी चेन और ताला भी जड़ दिया।

बेसमेंट में बनी अवैध दुकान का हो रहा इस्तेमाल:

प्लाजा के बेसमेंट में बनी दुकानें भी अवैध है जिनके खिलाफ एचपीडीए ने सीलिंग की कार्रवाई की थी लेकिन दुकानदार अवैध रूप से दुकानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कार्रवाई के दौरान एक डेढ़ दुकान को भी सील किया गया था। अब दुकानदार आधी दुकान के बदले नियमों के विरुद्ध दोनों दुकानों का इस्तेमाल कर रहा है। इसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Brainwaves International School में Admission के लिए काल करें: 8279806606

अपने पैट्स व पशुओं का कराएं डिजिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, ब्लड जांच: 8865800700