हापुड़ में सरसों स्टाक में 27 करोड़ की ब्लैक मनी का निवेश

0
1332
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314






हापुड़, सीमन (ehapurnews.com): हाजिर सरसों के स्टाक हेतु ब्लैक मनी का निवेश बढ़ता ही जा रहा है, जिस कारण गत एक सप्ताह में सरसों के भाव एक हजार रुपए प्रति क्विंटल चटक कर 55 सौ रुपए तक पहुंच गए। हापुड़ के गोदामों में करीब पचास हजार बोरी का स्टाक है,जिसमें करीब 27 करोड़ रुपए की ब्लैक मनी का निवेश है।
गुड़,खाद्यान्न व तेल तिलहन के कारोबार में सदैव हापुड़ में कालेधन वाला ही हावी रहा है और वह अपनी ब्लैक मनी स्टाक में ही निवेश करता है। तेल-तिलहन के भावों में भारी तेजी को देखते हुए ब्लैक मनी वाले बाजार में उतर आए और उन्होंने सरसों की खेंच मचा दी और स्टाक करने शुरु कर दिए। सूत्र बताते हैं कि 50 हजार बोरी के स्टाक में करीब 27 करोड़ रुपए के कालेधन का निवेश हुआ।
कहां-कहां से आ रही है सरसों-पूरे इलाके के सरसों व गेहूं की कटाई जोरों पर जारी है। हापुड़ में सरसों की लोकल आवकों के साथ-साथ झांसी,जेवर,टप्पल, अलीगढ़, बाजना, आगरा, भरतपुर,डींग से सरसों बिचौलियों के माध्यम से लाई जा रही है और स्टाकिस्टोंं को बेची जा रही है।
कहां-कहां है सरसों के स्टाक-ब्लैक मनी का सरसों में निवेश करने वालों ने सरसों के स्टाक गोदामों में किए है। सरसों के ये स्टाक नवीन मंडी स्थल, पक्काबाग,भगवती गंज, जरौठी रोड पर पीर के निकट, रिलायंस पैट्रोल पम्प के पास गोदामों में बड़ी मात्रा में है।
बिना नक्शे के बने हैं गोदाम-सूत्र बताते है कि जिन निजी गोदामों में सरसों के भारी स्टाक छिपे है,उन गोदामों का निर्माण एचपीडीए की मिली भगत से पैसे के बल पर हुआ है। ये गोदाम प्राधिकरण के एक भी मानक को पूरा नहीं करते है।
यदि ब्लैक मनी निवेशकों व अवैध गोदामों के विरुद्ध अभियान चलाया जाए तो सरकार को भारी राजस्व हाथ लगेगा।

Offer: अब पाएं FREE Dal Makhni और बिल पर 25% Discount, Call @7906206417