VIDEO: हापुड़ में निकली बुलडोजर झांकी

0
95
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314






हापुड़, सीमन (ehapurnews.com) : हापुड़ में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री भैरों मन्दिर क्षत्रिय ठठेरान मन्दिर समिति के संरक्षण में भैरों बाबा व काली मां का पंखा बड़ी धूमधाम से निकाला गया। इस वर्ष मंगलवार को निकाला गया यह पंखा थोड़ा अलग था… यात्रा में बुल्डोजर झांकी निकाली गई जो कि भक्तों को खूब भा रही थी। बुलडोजर पर सवार राधा कृष्ण ने भक्तों का मन मोह लिया। इस विशेष झांकी को देखने के लिए भक्त दूर-दूर से आए और दर्शन किए।

हापुड़ की दिल्ली रोड पर स्थित श्री भैरों बाबा व काली मां मंदिर से प्रारंभ हुआ पंखा हापुड़ के तहसील चौपला, अतरपुरा चौपला से होते हुए विभिन्न मार्गों से गुजरा। पंखा यात्रा ने मंदिर पर पहुंचकर विश्राम किया। इस दौरान हापुड़ की दिल्ली रोड पर स्थित जवाहर गंज के के बाहर श्री भैरों मन्दिर क्षत्रिय ठठेरान मन्दिर समिति के प्रधान चंद्रप्रकाश ठठेरे, ललित अग्रवाल छावनी वाले, सतेंद्र कुमार छावनी वाले, योगेंद्र पंडित, हनी त्यागी, उदित कौशिक उर्फ सप्पन, अंकित कौशिक, शोभित पंडित, विकास गुप्ता आदि ने यात्रा का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और कलाकारों का सम्मान किया।

यात्रा में हाथरस की काली ने भक्तों को मां काली के विशेष दर्शन कराए, महाकाल के भक्तों ने माहौल को भक्ति के रंग में बांध दिया। श्रद्धा की इस माला में महारास ने भक्तों को भजनों पर नृत्य करने को मजबूर कर दिया। विशेष झांकियों से सजी यह यात्रा देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।