भारत की बेटी वीडियो का प्रर्दशन

0
394
विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9654657314



हापुड़, सीमन (ehapurnews.cpm):मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय दोयमी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।सुगमकर्ता रश्मि मित्तल ने “भारत की बेटी”वीडियो बनाई जिसमें भारत की महान नारियों की फोटो को दर्शाते हुए उनके बारे में विस्तृत रूप से बताया था। इसे प्रोजेक्टोर पर फिल्म के रूप में दिखाया गया।इसी क्रम में “नारी सशक्तिकरण” नामक एक अन्य वीडियो में विशेष सम्मानित महिलाओं के संदेश जो बच्चों के लिए आए थे उन्हें बच्चों को सुनाया गया। उनमें आभा शर्मा, प्रधानाचार्या एन एस इंटर कॉलेज मेरठ, नसरीन बानो कस्तूरबा गांधी खरखोदा, डॉ. रेनू प्राथमिक विद्यालय नवादा, मीनाक्षी शर्मा एआरपी हापुड़, भावना सिंघल प्राथमिक विद्यालय अंधेल बुलंदशहर आदि ने संदेश भेजे थे जिन्हें सुनकर बच्चे बहुत खुश और प्रेरित हुए।कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों ने आयोजन की बहुत प्रशंसा की। कमलेश ने “फूल कभी अंगारी-भारत की नारी” और रंजना ने “घर सजाती है नारी” कविता सुनाई। मीनू वर्मा ने महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे। रश्मि मित्तल ने नारियों के गहने और उसकी साज-सज्जा को वैज्ञानिक कारणों से जोड़कर बताया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिलशाद अली ने महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी और सभी बेटियों को पढ़ लिख कर आगे बढ़कर सशक्त होने का आशीर्वाद दिया।
कार्यक्रम में श्री दिलशाद अली, रश्मि मित्तल, मीनू वर्मा, लवलेश, रानी चाहल, बबीता, अलका, रंजना, कमलेश, इमराना, रुखसाना, प्रकाशी, राज़ों, रूबी, रानी आदि ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में लगभग ५० बच्चे उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रश्मि मित्तल ने किया।

First True International School in Hapur. For Admission contact : 8791258181, 8279806606